राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 26, 2021, 2:18 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना रोकथाम को लेकर जिला प्रभारी मंत्री ने ली VC, पर्याप्त ऑक्सीजन और बेड की व्यवस्था के निर्देश

चित्तौड़गढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. जिसको देखते हुए जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक विडियो कोंफ्रेंस के माध्यम से ली.

कोरोना रोकथाम को लेकर जिला प्रभारी मंत्री ने ली VC,  District in-charge minister takes VC for prevention of corona
कोरोना रोकथाम को लेकर जिला प्रभारी मंत्री ने ली VC

चित्तौड़गढ़.जिला प्रभारी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक विडियो कोंफ्रेंस के माध्यम से ली.

जिला प्रभारी मंत्री ने कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु पर्याप्त बंदोबस्त रखने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने बेड्स की पर्याप्त उपलब्धता रखने, ऑक्सीजन की कमी नहीं आने देने, सैम्पल के बाद ही व्यक्ति को मेडिकल किट पहुंचाने, आवश्यकता के अनुरूप सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर तैयार करने और बॉर्डर पर प्रभावी निगरानी रखने के निर्देश दिए.

जिला प्रभारी मंत्री ने अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के आवश्यक रूप से सैंपल लेने के निर्देश दिए. मंत्री ने फ्रंट लाइन पर खड़े पुलिस-प्रशासन के कार्मिकों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि रोटेशन के आधार पर इनकी तैनाती की जाएं. जिला प्रभारी मंत्री ने आजोलिया का खेडा स्थित ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता की जानकारी ली.

पढ़ें-Special : पानी सप्लाई के लिए 'GPS सिस्टम', जानें क्यों और कैसे हो रहा पूरा काम

जिला कलेक्टर ने वीसी में जिले में कोरोना रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी. उन्होंने बेड्स, ऑक्सीजन, कोविड केयर सेंटर सहित अन्य सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी दी. जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले में अधिकाधिक सैम्पल लिए जा रहे हैं और कोरोना रोकथाम को लेकर प्रभावी ढंग से कार्य किया जा रहा है. जिला प्रभारी मंत्री ने कोरोना रोकथाम को लेकर राज्य सरकार से हर संभव सहयोग हेतु आश्वस्त किया. वीसी में एडिशनल सीएमएचओ डॉ. ओ पी कुलहरी, आरसीएचओ डॉ. हरीश उपाध्याय, पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव, डॉ. राहुल कौशिक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details