राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में मतदाता दिवस पर कार्यक्रम, लोगों को किया जागरूक

By

Published : Jan 26, 2020, 1:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले में शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल उपस्थित रहे. इस दौरान उन्होंने मतदाता को जागरुक करने की बात बताई.

chittorgarh news, rajasthan news, voting day
निर्वाचन अधिकारी ने बताया मतदान का महत्व

चित्तौड़गढ़. जिले के महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के असेम्बली हॉल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल ने कहा, कि युवा मतदाता अपने मताधिकार का स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक होकर प्रयोग कर लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं.

निर्वाचन अधिकारी ने बताया मतदान का महत्व

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव में खड़े होने वाले जनप्रतिनिधि के बारे में सही जानकारी कर, सोच-समझ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात युवाओं से कही. साथ ही उन्होंने युवा मतदाताओं से आह्वान किया, कि वे अपने आस पड़ोस में जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो चुकी है और उनके नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़े हैं, उनको जागरुक कर उनके नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं.

पढ़ेंःभरतपुरः जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता समारोह का आयोजन, प्रदर्शनी से बताया गया मतदान का महत्व

समारोह में उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा ने भी संबोधित करते हुए कहा, कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र हैं. 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को अपने वोट का इस्तेमाल कर अपनी पसन्द की सरकार को चुनने का अधिकार है.

समारोह को महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य राकेश भट्टड़ ने संबोधित किया. जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पृष्ठभूमि की जानकारी दी. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार कलाल, उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा और राजकीय महाराणा प्रताप स्नात्कोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य राकेश भट्टड़ ने निर्वाचन कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details