राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 19, 2021, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर दुखांतिका : चित्तौड़गढ़ विधायक ने मृतकों को दस और घायलों को पांच लाख का मुआवजा देने की मांग की

चित्तौड़गढ़ के मीठारामजी का खेड़ा में हुए गैस सिलेंडर विस्फोट मामले को लेकर शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने विधानसभा में मृतकों और घायलों को अतिशीघ्र उचित मुआवजा देने की मांग रखी. उन्होंने मृतकों को 10 लाख और घायलों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है.

गैस सिलेंडर दुखांतिका, Gas cylinder explosion in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ विधायक ने मृतकों को दस और घायलों को पांच लाख का मुआवजा देने की मांग की

चित्तौड़गढ़. चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने विधानसभा में चित्तौड़गढ़ शहर के मीठारामजी का खेड़ा में गैस सिलेंडर विस्फोट दुखांतिका में मृतकों और घायलों को अतिशीघ्र उचित मुआवजा देने की मांग रखी. उन्होंने मृतकों को 10 लाख और घायलों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है.

विधायक प्रवक्ता गिरीश दीक्षित ने बताया कि विधायक आक्या ने शुक्रवार को विधानसभा कार्यवाही के दौरान सदन को बीती रात क्षेत्र के मीठाराम जी का खेड़ा में स्थित एक आवास में हुए भीषण गैस सिलेंडर विस्फोट की घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उक्त हादसे में परिवार के तीन व्यक्तियों की मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई है.

साथ ही परिवार के चार सदस्य गंभीर रूप से घायल होकर चिकित्सालय में उनका उपचार किया जा रहा है. ये दुर्घटना बहुत ही दर्दनाक है. विधायक आक्या ने सरकार से इस हृदय विदारक घटना में मृतकों को दस लाख रुपए और घायलों को पांच लाख रुपए की मुआवजा राशि अविलम्ब देने की मांग की है.

पढ़ें-ऑफिस में झाड़ू-पोंछा करने वाली महिला का अश्लील वीडियो बनाकर 2 साल तक दुष्कर्म

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात हुए इस हादसे के मामले में शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने मौके का मुआयना किया है. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों को एक-एक लाख और घायलों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details