राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: 24 घंटे बाद चूलिया फॉल में मिला एक छात्र का शव, दूसरे की तलाश जारी

चित्तौड़गढ़ के चूलिया फॉल से बुधवार को एक छात्र का शव रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, दूसरे की तलाश जारी है. दरअसल, मंगलवार को कुछ छात्र फॉल पर जन्मदिन मनाने गए थे. इनमें दो छात्र पानी के बहाव में बह गए थे. तभी से इन दोनों छात्रों के लिए रेस्क्यू जारी था.

By

Published : Aug 5, 2020, 10:54 PM IST

चित्तौड़गढ़ समाचार, chittaurgarh news
चूलिया फॉल में एक छात्र का शव

चितौड़गढ़.जिले के रावतभाटा इलाके में स्थित राजस्थान परमाणु बिजलीघर कॉलोनी के दो छात्र मंगलवार को चूलिया फॉल में बह गए. इनमें में से एक का शव 24 घंटे में फॉल से बरामद कर लिया गया है. वहीं, मौके पर पुलिस एवं प्रशासन के साथ ही कोटा से आई एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है और दूसरे छात्र की तलाश जारी है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर में रावतभाटा से नौ किशोर घर से जन्मदिन की पार्टी में जाने की कहकर चूलिया फॉल पहुंचे थे. इस दौरान बांध के गेट खोलने के कारण दो छात्र बह गए थे. हालांकि, सभी छात्र खाली चट्टानों पर बैठे थे. इस दौरान सायरन बजने पर सभी छात्र निकल रहे थे. लेकिन एक छात्र गर्वित पीछे छूट गया, जिसे लेने के लिए दूसरा छात्र गौरांग सेन गया. तब तक पानी का तेज बहाव आ गया.

चूलिया फॉल में एक छात्र का शव मिला

पढ़ें-चित्तौड़गढ़ : पूजी गई चरण पादुका और गदा, कारसेवकों का किया गया सम्मान

इसके कारण दोनों पानी में फंस गए और बहाव तेज होने के कारण दोनों ही पानी में बह गए. इसी दौरान बाकी के बचे छात्र सहायता के लिए पुकारते रहे. इस बीच एक छात्र हर्षद मीणा बेहोश होकर गिर पड़ा, जिसे अस्पताल पहुंचाया गया. सूचना मिलने पर बिजलीघर के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और बहे हुए छात्रों की तलाश शुरू की.

इसके बाद बांध का गेट बंद करवाया गया और दोनों छात्रों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. पहले स्थानीय गोताखोर तलाश में जुटे थे. लेकिन सफलता नहीं मिलते देख कोटा से एसडीआरएफ और बाद में एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान रेस्क्यू कर एक छात्र का शव बरामद कर लिया गया है और दूसरे की तलाश अभी जारी है. इसके लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details