राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही बाजारों में भीड़, पेट्रोल पम्प पर दिखी कतार

राजस्थान सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन लगाया है. चित्तौड़गढ़ में सोमवार को वीकेंड लॉकडाउन के बाद लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर दिखाई दी. इस दौरान लोगों ने ना ही मास्क पहनें और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की.

By

Published : Apr 26, 2021, 4:16 PM IST

चित्तौड़गढ़ में कोरोना के मामले, Rajasthan Corona Guideline
चित्तौड़गढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बाद सड़कों पर दिखी लोगों की भीड़

चित्तौड़गढ़.जिले में दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन के बाद सोमवार को सुबह से ही भीड़ देखने को मिली. बड़ी संख्या में लोग बाजारों में दिखे, जिससे कहीं ना कहीं कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा है. इस दौरान ना लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और ना मास्क पर ध्यान दिया. लोगों में साफ लापरवाही दिख रही थी. वहीं पेट्रोल पम्प पर भी कतार देखने को मिली.

जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की ओर से लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के तहत शनिवार और रविवार को सब कुछ बंद रहा. ऐसे में इन दो दिनों में लॉकडाउन के दौरान भी सड़कों पर छुट-पुट वाहन ही दिखे थे. वहीं सोमवार को सुबह से लॉकडाउन खत्म होते ही बाजार में भीड़ का नजारा ही कुछ और था.

इस दौरान एक दम से उमड़े जन सैलाब को कंट्रोल करते हुए पुलिस भी नजर नहीं आई. पुलिस भी धूप से बचने के लिए एक कोने में बैठी हुई थी. सब्जी और फ्रूट की दुकानों के बाहर एकत्रित भीड़ को खदेड़ने के लिए भी पुलिस नहीं थी. वहीं लोगों ने ना सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की और ना ही मास्क का उपयोग किया.

पढ़ें-बेटे के मदद-मदद चिल्लाते-चिल्लाते मां चल बसी...और केंद्रीय मंत्री ने कहा- नारियल चढ़ाओ, परमात्मा का नाम लो

हालांकि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए छूट है और सभी प्रतिष्ठान भी बंद है बावजूद इसके सड़कों पर गाड़ियों का हुजूम लग गया. राज्य सरकार की ओर से सब्जियों और फल विक्रेताओं को छूट दी गई. उसके साथ ही पेट्रोल पंप दोपहर 12 बजे तक खुले रहने की अनुमति भी मिली, जिसके बाद पेट्रोल पंप पर भी लंबी लाइन लग गई. लोगों की लंबी लाइन देख कर कई लोग बिना पेट्रोल भराये वहां से निकल गए. वहीं, कई लोग एक पेट्रोल पंप से दूसरे पट्रोल पंप पर चक्कर लगाते हुए दिखे.

सांगोद में हो रही कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना

प्रदेशभर में लगे जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान भी सांगोद में लोग गाइडलाइन की अवहेलना करते नजर आए. लोग बिना वजह दुकानों के बाहर बाजार में बैठे नजर आए. जब से प्रदेशभर में 3 मई तक के लिए जन अनुशासन पखवाड़ा लगा है तब से ही कस्बे में लगातार लोग गाइडलाइन की अवेहलना कर रहे हैं. लोग चोरी छिपे दुकानें खोल कर समान बेचते हैं. लोग दुकानों के शटर लगा कर दुकानों के आगे ही बैठ जाते हैं, जैसे ही कोई ग्राहक आता है तो शटर खोल कर उसे दुकान के अंदर ले जाते हैं और शटर को फिर से बंद कर देते हैं. ऐसे में बाजारों में दिनभर लोगों की बड़ी संख्या में चहलकदमी चलती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details