राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन के बीच चित्तौड़गढ़ में उड़ी नंदी के दूध पीने की अफवाह, शिवालय में उमड़ी भीड़ को पुलिस ने समझाकर भेजा

By

Published : Apr 7, 2020, 5:54 PM IST

कपासन के धमाना में एक शिवालय में नंदी के दूध पीने की अफवाह पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जिसके बाद पुलिस ने लोगों को समझाइश देकर घर भेजा और शिवालय के द्वार बंद करवाए.

rumor of drinking milk of God, कपासन न्यूज
नंदी के दूध पीने की अफवाह पर शिवालय में उमड़ी भीड़

कपासन (चित्तौड़गढ़). कपासन क्षेत्र के धमाना में शिवजी के नंदी के दूध पीने की अफवाह पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों को ये ख्याल ही नहीं रहा कि लॉकडाउन लागू है. जिसके बाद सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर के दरवाजे बंद करवाए.

नंदी के दूध पीने की अफवाह पर शिवालय में उमड़ी भीड़

पढ़ें:भरतपुर में हनुमानजी को लेकर उड़ी अफवाह, तो लॉकडाउन के बावजूद जुट गई भीड़, पुलिस ने फटकारी लाठियां

मंगलवार को गांव की चन्दा देवी पत्नी गिरीराज राठी को गुजरात से किसी रिश्तेदार ने फोन किया था कि हमारे यहां भगवान शिव के नंदी जी दूध पी रहे हैं. जिस पर चन्दा देवी एक कटोरी में दूध और चम्मच लेकर गांव के रणछोड़ राय मन्दिर पर पहुंची. चम्मच से नन्दी को दूध पिलाने लगी. जिससे चम्मच से दूध खाली हो गया. ये अफवाह गांव में आग की तरह फैल गई.

पढ़ें-भीलवाड़ा: CORONA की जांच के लिए RT PCR मशीन स्थापित, प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपल की हो सकेगी जांच

कई ग्रामीण महिला पुरुष अपने-अपने घरों से दूध लेकर मंदिर पहुंचे और नंदी को दूध पिलाने लगे. मंदिरों में विशेष पूजा पाठ भी शुरू हो गए. मंत्रोचार के साथ नन्दी को दूध पिलाने के लिए लोगों में होड़ मच गई. वहीं आस-पास के गांव के लोग भी पहुंचने लगे. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. जिसपर एएसआई धुडाराम और महिला कांस्टेबल मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश कर अपने-अपने घरों को भेजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details