राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 11, 2021, 7:29 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: पहले चरण में 7 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन, हर साइट पर 700 लोगों को टीका

चित्तौड़गढ़ में सोमवार को डीएम की अध्यक्षता में डी.ओ.आई.टी. के वीसी कक्ष में कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण के तहत बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिला कलेक्टर ने टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी करने के लिए चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए.

chittorgarh news, rajasthan news,  चित्तौड़गढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज
पहले चरण में 7 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन

चित्तौड़गढ़. जिले में जिला कलेक्टर के.के. शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को डी.ओ.आई.टी. के वीसी कक्ष में कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण के तहत बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिला कलेक्टर ने टीकाकरण की सभी तैयारियां पूर्ण करने के संबंध में चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

उन्होंने सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को निर्देशित किया कि टीकाकरण के दौरान 7 साइट पर अभियान का लाइव प्रसारण सुनिश्चित करे. साथ ही कहा कि सभी उपखंड अधिकारी सभी साइटों पर भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि 7 जगहों पर पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग, आंगनवाड़ी से प्रत्येक बूथ पर 100 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा.

पढ़ें:गहलोत सरकार के 2 साल के कार्यकाल में हुए कामों के दम पर करेंगे निकाय चुनाव फतेह: मुकेश वर्मा

प्रत्येक बूथ पर 5 कार्मिकों की ओर से टीकाकरण का कार्य संपादित किया जाएगा. आरसीएचओ डॉ. हरीश उपाध्याय ने बताया कि आगामी 16 जनवरी को जिले में चिन्हित 7 साइटों जिला चिकित्सालय नर्सिंग सेंटर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसुण्डा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रावतभाटा, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ईशाकाबाद (निम्बाहेड़ा), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूपालसागर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपासन और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मण्डफिया (भदेसर) पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा. बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर, अतिरिक्त कलक्टर (भू.अ.) अम्बालाल मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक और चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे.

DM के.के. शर्मा ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक..

चित्तौड़गढ़ में जिला कलेक्टर के.के. शर्मा ने सोमवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में विभिन्न विभागों की योजनाओं/कार्यों की प्रगति की जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें उनके कामकाज के एक-एक बिंदु पर समीक्षा की. जिला कलेक्टर शर्मा ने प्रारंभ में हर विभाग की योजनाओं की एक-एक कर जानकारी ली. राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के संबंध में संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए. उन्होंने सीएमओ के ब्लू परिवाद और राइट-टू सीएम से प्राप्त परिवादों को प्राथमिकता से निस्तारण करने को कहा.

यह भी पढ़ें:BJP ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की, अबकी बार कांग्रेस बनाएंगी सभापति: विधायक गणेश घोघरा

शर्मा ने पशुपालन विभाग से बर्ड फ्लू के संबंध में भी जानकारी ली. साथ ही उन्होंने जिला चित्तौड़गढ़ की पेयजल योजनाओं, हैंडपंप मरम्मत, पेयजल नमूने और विभिन्न योजनाओं में स्वीकृत सड़क कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने हर योजना को गंभीरता से लेने और सही समय पर लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए. वहीं, जिला कलेक्टर ने अगली बैठक में योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति और निर्माण कार्यों की स्थिति के बारे में भी बायोडाटा लेकर आने को कहा. बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) रतन कुमार, सी.डी. चारण, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक और जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details