राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: 144 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, निम्बाहेड़ा के हॉट स्पॉट क्षेत्र में सैनिटाइजर का हो रहा छिड़काव

By

Published : May 8, 2020, 7:11 PM IST

देश में हर तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिसको रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इस बीच चित्तौड़गढ़ के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. 6 मई को जिले में 144 लोगों की कोरोना की जांच की गई थी. जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई है. जिसमें सभी 144 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं.

rajasthan news, चित्तौड़गढ़ की खबर
चित्तौड़गढ़ में सभी 144 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

चितौड़गढ़. जिले में कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुक्रवार सुबह अच्छी खबर मिली है. चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा से जांच के लिए 6 मई को भेजे गए सभी 144 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. ऐसे में जहां जिले की जनता में संतोष है तो वहीं प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों में भी खुशी का माहौल है. वहीं निंबाहेड़ा को कोरोना वायरस से मुक्त करने के लिए लगातार गतिविधियां संचालित हो रही है और सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है.

चित्तौड़गढ़ में सभी 144 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले में अब तक 117 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिनमें से 116 निंबाहेडा नगरपालिका क्षेत्र के हैं. वहीं, एक संक्रमित व्यक्ति भदेसर तहसील के बरखेड़ा का रहने वाला है. ऐसे में प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को क्वॉरेंटाइन कर सैंपल लेने की व्यवस्था में तेजी लाई.

ऐसे में 6 मई को 144 सैंपल लिए गए थे. इनकी जांच रिपोर्ट आ गई है. सभी 144 नमूने नेगेटिव प्राप्त हुए. इससे जिले के लोगों में खुशी का माहौल है. कोरोना की चेन भी टूटती हुई दिख रही है.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़: निंबाहेड़ा में कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत, अन्य बीमारियों से भी थे ग्रसित

चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने बताया कि 6 मई को लिए सभी 144 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. उन्होंने बताया कि कोरोना की जांच के लिए सैंपल अब भीलवाड़ा भेजे जा रहे हैं. भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज को सैम्पल की जांच का काम सौंपे जाने के बाद नमूनों के परीक्षण में तेजी आई है.

इधर, निंबाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र को कोरोना वायरस से मुक्त करने के लिए प्रशासन की ओर से कवायद की जा रही है. मशीनों से सैनिटाइजर का छिड़काव हो रहा है तो वहीं कर्मचारी भी गली मोहल्लों में जाकर सैनिटाइजर का छिड़काव कर रहे हैं. शुक्रवार को भी पुलिस के निर्देशन में सफाई और चिकित्सा विभाग की टीम ने निंबाहेडा की तंग गलियों में जाकर सैनिटाइजर का छिड़काव किया. मुख्य रूप से हॉट स्पॉट क्षेत्र जो है उन क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव को प्रमुखता दी जा रही है. यहां तक कर्मचारियों को पीपीई किट पहना कर मोहल्लों में भेजा जा रहा है. जिससे कर्मचारियों की भी सुरक्षा बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details