राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 12, 2023, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रेन की चपेट में आने से सिपाही की मौत, छुट्टी से वापस ड्यूटी ज्वाइन करने लौट रहा था

चित्तौड़गढ़ में ट्रेन की चपेट में आने से एक सिपाही की मौत हो गई. वह छुट्टी के बाद घर से वापस लौटकर ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहा था तभी रेल हादसे का शिकार हो गया.

Constable died after being hit by train
Constable died after being hit by train

चित्तौड़गढ़. जिले के गंगरार थाना क्षेत्र में बुधवार को ट्रेन की चपेट में आने से एक सिपाही की मौत हो गई. वह पिछले कुछ समय से बीमारी के चलते छुट्टी पर था आज ही ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहा था तभी दुर्घटना का शिकार हो गया. सूचना पर गंगरार थाना अधिकारी शिवलाल मीणा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

थाना प्रभारी मीणा ने बताया कि बेगू पुलिस थाने में पदस्थ सिपाही साडास थाना अंतर्गत चतरा का खेड़ा निवासी बगदीराम (38) पुत्र गंगाराम जटिया पिछले कुछ समय से बीमार था. भयंकर कमर दर्द के चलते 25 फरवरी से वह अवकाश पर था. उसकी पुत्री की तबीयत भी खराब थी. अपना उपचार कराने के बाद बद्रीराम आज ड्यूटी के लिए बेगू लूट रहा था. मेडी खेड़ा रेल फाटक पार करने के दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई. भगवान लाल बेरवा ने अपने भतीजे बद्रीराम की दुर्घटना में मौत संबंधी रिपोर्ट के बाद पुलिस ने गंगरार में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया. मृतक बगदीराम का पैतृक गांव में ही अंतिम संस्कार किया गया.

पढ़ें.कोटा में ट्रेन से कटकर 3 लोगों की मौत, पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस की टीम की ओर से मातमी धुनों के बीच सलामी देकर बगदीराम को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. गौरतलब है कि गत रात्रि शहर में बीएसएनल ऑफिस के पास भी ट्रेन से गिरकर एक युवक की मृत्यु हो गई थी. रेलवे पुलिस ने आज उसकी शिनाख्त की है. मृतक भीलवाड़ा के बागोर थाना अंतर्गत पीठास गांव निवासी 30 वर्षीय दीपक गवारिया है जो तमिलनाडु में आइसक्रीम का व्यवसाय करता था. दो दिन पहले अपने गांव जाने के लिए तमिलनाडु से रवाना हुआ था. जीआरपी थाना प्रभारी दिलीप सिंह के अनुसार संभवत कोच के गेट पर खड़े रहने के दौरान संतुलन बिगड़ने से वह ट्रेन से गिरा और मौत हो गई. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details