राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दिल्ली कूच को लेकर कांग्रेस की बैठक, जनता को बताएगी केन्द्र सरकार की विफलता

चित्तौड़गढ़ में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई. यह बैठक निम्बाहेड़ा मार्ग स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित हुई. इस बैठक में दिल्ली में होने वाले धरना प्रर्दशन और केन्द्र सरकार की जन विरोधी नितियों के खिलाफ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचने का आव्हान किया गया.

By

Published : Dec 4, 2019, 9:21 PM IST

चित्तौड़गढ़ की खबर, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई

चित्तौड़गढ़. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक निम्बाहेड़ा मार्ग स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित की गई. इस बैठक में मुख्य रूप से दिल्ली में होने वाले धरना प्रदर्शन और केन्द्र की भाजपा सरकार की जन विरोधी नितियों के खिलाफ जिले से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पहुंचने का आव्हान किया.

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि केन्द्र की सरकार हर जगह से विफल हुई है और किये वादे सब झूठे निकले. दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसम्बर को ''भारत बचाओ'' रैली रखी गई है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस झूठी सरकार के बहकावे में युवा नहीं आएगा. इसके परिणाम स्वरूप राजस्थान के निकाय चुनाव मे कांग्रेस को अपार सफलताएं मिली है. जिले और ब्लॉक स्तर से भी ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को दिल्ली पहूंचना हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई

बैठक में जिला संगठन प्रभारी और पीसीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपालसिंह शेखावत ईडवा ने कहा कि केन्द्र सरकार हमारे नेताओं की सुरक्षा एजेन्सियों को भी कम करने की सोच रही है. लेकिन, इससे कांग्रेस कमजोर नहीं बल्कि और उभरेगी और आने वाले पंचायती राज चुनाव मे भी हमें पूर्ण सफलता मिलेगी.

पढ़ें- चित्तौड़गढ़ : प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने ली समीक्षा बैठक, कहा- जनता को मिले योजनाओं का लाभ

जिलाध्यक्ष मांगीलाल धाकड़ ने कहा कि हमें जो हाई कमान टारगेट देगी उससे भी ज्यादा संख्या मे दिल्ली पहुंचेगें. बैठक में पहुंचने पर प्रभारी मंत्री और जिलाध्यक्ष की ओर से नगर निकाय के नवनिर्वाचित सभापति, उपसभापति, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों का माल्यापर्ण कर स्वागत किया गया.

बता दें कि बैठक को पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाडावत, प्रकाश चैधरी, कपासन प्रत्याशी रहे आनन्दीराम खटीक, प्रदेश सचिव नारायणसिंह बडौली, सभापति संदीप शर्मा, जिला संगठन महामंत्री करणसिंह सांखला आदि ने भी सम्बोधित किया.

चित्तौड़गढ़ में गृह रक्षा के स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकली रैली

चित्तौड़गढ़ में गृह रक्षा के स्थापना दिवस के उपलक्ष में साप्ताहिक कार्यक्रमों के तहत बुधवार गृह रक्षा प्रशिक्षण कार्यालय (होमगार्ड कार्यालय) चितौड़गढ़ की ओर से बुधवार को वाहन रैली निकाली गई. इस वाहन रैली में विशेष बात यह देखने को मिली कि इसमें सभी होमगार्ड हेलमेट लगाए हुए थे, जिससे शहरवासियों को सुरक्षा का संदेश दिया.

गृह रक्षा के स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकली रैली

इसमें जवानों की ओर से यातायात नियमों से सम्बन्धी तख्तियां हाथ में लेने के साथ ही दुपहिया वाहन पर हेलमेट का उपयोग किया. इससे आमजन को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया. वाहन रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः कार्यालय पहुंच कर सम्पन्न हुई. जानकारी में सामने आया कि होमगार्ड के स्थापना दिवस पर परेड सहित कई आयोजन होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details