राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 3, 2020, 9:42 PM IST

Updated : May 24, 2020, 9:05 AM IST

ETV Bharat / state

चितौड़गढ़ः कलेक्टर ने लॉकडाउन 3.0 के बारे में दी जानकारी, दुकानों के समय में मिली छूट

चित्तौड़गढ़ में रविवार को जिला कलेक्टर ने एक प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन 3.0 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी. उन्होंने कहा कि निम्बाहेड़ा उपखण्ड के शहरी क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बाजार खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है.

लॉकडाउन 3.0 के बारे में जानकारी, Information about lockdown 3.0
लॉकडाउन 3.0 के बारे में दी जानका

चित्तौड़गढ़. जिले में 4 मई से लॉकडाउन 3.0 शुरू हो रहा है. जिसमे जिले भर में आमजन के लिए निम्बाहेड़ा उपखण्ड के शहरी क्षेत्र को छोड़कर कुछ छूट दी गई हैं. इसमें मुख्य रूप से दुकानों के समय में बदलाव सबसे महत्वपूर्ण हैं. चितौड़गढ़ जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने रविवार को लॉकडाउन 3.0 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी.

जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने सोमवार से शुरू हो रहे 2 सप्ताह के लॉकडाउन 3.0 के लिए नए निर्देश की पालना करने के लिए बुलाई गई पत्रकार वार्ता में कहा कि अब जिले भर में निम्बाहेड़ा उपखण्ड के शहरी क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बाजार खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है.

पढ़ेंःबिहार जाने के लिए क्षमता से अधिक संख्या में पहुंचे छात्र, लोकसभा अध्यक्ष ने किया दूसरी ट्रेन का इंतजाम

अब नए समयानुसार बाजार सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे. इसमें केंद्र सरकार और राज्य सरकार की और से जारी की गई सूची में जो दुकाने पहले खुली थी, उन दुकानों की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके अलावा शराब की दुकानों को खोलने की सशर्त छूट दी है.

उन्होंने पत्रकार वार्ता में लॉकडाउन 3.0 को लेकर मिले निर्देशों से अवगत कराया. उन्होंने यह भी कहा कि जिले के निम्बाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र में ही कोरोना संक्रमण के रोगी मिले हैं. ऐसे में निम्बाहेड़ा नगरपालिका में महाकर्फ्यू लागू हैं. ऐसे में लॉकडाउन 3.0 में दी जा रही रियायतें निम्बाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र में लागू नहीं होगी.

पढ़ेंःCM के जन्मदिन पर BJP ने मांगा तोहफा, अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को लाएं घर, 5,000 रुपए और 50 किलो अनाज भी दें

निंबाहेड़ा में कोरोना के तीन नए रोगी सामने आए है. यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 31 रोगी सामने आ चुके हैं. ऐसे में जिला प्रशासन का पूरा ध्यान निम्बाहेड़ा नगरपालिका पर है. पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कुमार कलाल भी मौजूद रहें.

Last Updated : May 24, 2020, 9:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details