राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 16, 2021, 9:33 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ SP ने आकोला थाना का किया निरीक्षण, कहा- कोरोना काल के कारण बढ़ी चोरी और लूट की घटनाएं

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने आकोला थाना परिसर का वार्षिक अवलोकन किया. पुलिस थाने के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएलजी सदस्यों की बैठक भी ली. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि कोरोना काल के चलते चोरी, छीना-झपटी और लूट जैसी वारदाते बढ़ी हैं. ऐसे में लोगों को सतर्क रहना चाहिए.

Chittorgarh news, SP inspects Akola police station
चित्तौड़गढ़ SP ने आकोला थाना का किया निरीक्षण

चित्तौड़गढ़. पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने मंगलवार को आकोला थाना परिसर का वार्षिक अवलोकन किया. इस दौरान कपासन पुलिस उपाधीक्षक दलपतसिंह भाटी भी उनके साथ थे. पुलिस थाने के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएलजी सदस्यों की बैठक भी ली है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि कोरोना काल से ही चोरी, छीना झपटी एवं लूट जैसी वारदात बढ़ी है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहना चाहिए. जानकारी के अनुसार वार्षिक निरीक्षण के लिए पुलिस अधीक्षक के आकोला थाना परिसर पहुंचने पर पुलिस जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

इसके बाद उन्होंने थाने के कम्प्यूटर कक्ष, मालखाना, हवालात और मेस का निरीक्षण किया. उन्होंने मालखाने में पड़े माल के बारे में आकोला थानाधिकारी औंकार सिंह चारण से जानकारी लेकर उनके निस्तारण के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने थाना परिसर में जवानों के रहने के लिए बने क्वार्टर की जर्जर हालत देखी. उन्होंने इन क्वार्टर में रह रहे जवानों से इस बारे में राय पूछी. क्वार्टर की हालात बहुत जर्जर होने से उन्होंने इसकी टेक्निकल टीम से जांच करवा कर इसके रिपेयरिंग या नए क्वार्टर बनाने के बारे में रिपोर्ट बनवाने के निर्देश दिए.

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने थाने के वार्षिक निरीक्षण के दौरान ग्रामवासियों के जन सहयोग से आकोला थाना परिसर में बने नव निर्मित स्वागत कक्ष का लोकार्पण भी किया. स्वागत कक्ष के लोकार्पण से पूर्व पंडित मनोहर महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पुलिस अधीक्षक के हाथों इसका लोकार्पण करवाया. इस दौरान जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी मौजूद रहे.

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने थाने के वार्षिक निरीक्षण से पूर्व कोरोना महामारी के बाद जिले की पहली सीएलजी सदस्यों के बैठक भी ली. इस दौरान कपासन पुलिस उपाधीक्षक दलपतसिंह भाटी ने जिला पुलिस अधीक्षक भार्गव का थाना परिसर में स्वागत किया. पुलिस अधीक्षक ने सीएलजी सदस्यों का परिचय पूछते हुए आकोला थाने के जवानों की कार्यशैली के बारे पूछा. उन्होंने क्षेत्र की समस्याएं के बारे में भी पूछा.

यह भी पढ़ें-पटवार संघ और सरकार की वार्ता रही बेनतीजा...आंदोलन की रणनीति पर पटवार कमेटी करेगी फैसला

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा की कोराना काल के बाद पूरे प्रदेश में आपराधिक घटनाए बढ़ी है, जिसमें चोरी, छीना झपटी की घटना ज्यादा है. उन्होंने इसके लिए सावधानी बरतने और अपराध को कम करने के लिए पुलिस का सहयोग करने की अपील की. उन्होंने क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध को देखने पर तुरंत थाने में सूचना देने की बात कही. उन्होंने थाने क्षेत्र में प्रमुख जगहों पर जन सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए भी अपील की. उन्होंने ग्रामवासियों को सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों के पालन करने के निर्देश दिए. बैठक के बाद उन्होंने थाना परिसर में पौधारोपण भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details