राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने की कार्रवाई, पांच क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा व दो किलो अफीम बरामद

चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा व दो किलो से अधिक अफीम बरामद की है.

By

Published : Oct 17, 2020, 8:30 PM IST

chittorgarh news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, चित्तौड़गढ़ न्यूज
चित्तौड़गढ़ पुलिस ने की कार्रवाई

चित्तौड़गढ़. जिले में जिला पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में पांच क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा व दो किलो से अधिक अफीम बरामद की है. वहीं इसमें से एक कार्रवाई सीआईडी सीबी की सूचना पर की गई है. जिले की निकुंभ थाना पुलिस ने एक कार से 4 क्विंटल 59 किलोग्राम डोडाचूरा जप्त किया. वहीं पारसोली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 129 किलो डोडा चूरा व 2 किलो 300 ग्राम अफीम बरामद की.

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के आदेश अनुसार अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत ये दोनों कार्रवाई हुई है. निकुंभ थानाधिकारी विनोद मेनारिया मय जाब्ता ने कलन्दर खेडा से कचुमरा जाने वाले कच्चे रास्ते पर सरहद भाटोली ब्राहमणान पहुंच कर नाकाबंदी शुरू की.

इस दौरान एक सफेद रंग की कार कलन्दर खेडा की तरफ से आई. जिसके बाद पुलिस की ओर से गाड़ी को रोका गया लेकिन पुलिस को देख चालक कार को छोड़ मौके से फरार हो गया. वहीं पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें से 23 प्लास्टिक के कट्टे रखे हुए थे. पुलिस ने खोल कर देखा तो कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ था. जिसके बाद तोल करने पर उसमें कुल 4 क्विंटल 59 किलो ग्राम डोडा चूरा होना पाया गया.

पढ़ें:बांसवाड़ा में कोविड वार्ड से दो बंदी फरार

वहीं पुलिस ने वाहन और डोडा चूरा को जप्त कर मामला दर्ज कर लिया है. इधर, सीआईडी सीबी के डिप्टी सूर्यवीर सिंह की सूचना पर पारसोली थानाधिकारी ने मय जाब्ता के गांव घटावाब में दबिश दी. जिसके बाद वहां शंभूलाल धाकड़ के मकान पर पहुंचे. यहां सीआईडी सीबी की सूचना के अनुसार शम्भूलाल के घर के बाहर कार के पास कुछ व्यक्ति खड़े हुए थे. पुलिस को देखते ही इन्होंने भागने का प्रयास किया. इनमें से भैरूलाल पुत्र गोपी मीणा निवासी शिवपुरा, थाना पारसोली व शम्भूलाल पुत्र खेमराज धाकड निवासी घटाबाव को पुलिस ने पकड़ लिया.

जिसके बाद कार के पास विमल पान मसाला के 15 बैग व 2 प्लास्टिक के कट्टे मिले. जिसपर पुलिस की ओर से तलाशी ली गई तो उसमें डोडा चूरा व अफीम होना पाया गया. जिसका तौल करने पर 129 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा व थैलियों में 2 किलो 300 ग्राम अफीम होना पाया गया.

पुलिस ने डोडा चूरा व अफीम को जप्त कर भैरूलाल व शम्भूलाल को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने मौके से फरार हुए शंरकलाल पुत्र रामेश्वर निवासी बडला, जिला भीलवाड़ा, शोभालाल पुत्र माधूलाल धाकड निवासी नरसिंहपुरा, थाना पारसोली व नानालाल धाकड पुत्र घीसालाल धाकड निवासी उमर का खाल, थाना पारसोली होना बताया. पुलिस ने नामजद कर मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details