राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने कार सहित 25 लाख का अवैध डोडा चूरा किया जब्त, एक गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 1, 2023, 4:53 PM IST

Illegal Doda Chura seized in Chittorgarh, चित्तौड़गढ़ में मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को डीएसटी व बेंगू थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर कार सहित 25 लाख का अवैध डोडा चूरा जब्त किया. वहीं मौके से एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कार चालक भागने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश की जा रही है.

Illegal Doda Chura seized in Chittorgarh
Illegal Doda Chura seized in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़.जिले में डीएसटी व बेंगू थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर शुक्रवार तड़के करीब 25 लाख रुपए से अधिक कीमत का डोडा चूरा सहित क्रेटा कार जब्त किया. वहीं, मौके से पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया, जबकि कार चालक भागने में कामयाब रहा. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार व आचार संहिता के मद्देनजर जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के क्रम में समस्त थानाधिकारियों व जिला विशेष की टीम को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

नाकाबंदी कर पुलिस ने पकड़ा अवैध डोडा चूरा :इसी क्रम में शुक्रवार को डीएसटी को सूचना मिली कि बेंगू थानांतर्गत एक क्रेटा कार से अवैध डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है, जो बलवंत नगर तिराहे की ओर आने वाली है. इस पर जिला विशेष की टीम ने बेंगू थानाधिकारी चन्द्रशेखर किलानिया को जानकारी दी. इसके बाद थानाधिकारी ने जाब्ते सहित बलवंत नगर तिराहे पर नाकाबंदी कर दी.

इसे भी पढ़ें -चारे के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे 21 लाख का 130 किलो डोडा चूरा, पुलिस ने किया जब्त, दो गिरफ्तार

मुखबिर से मिली थी तस्करी की सूचना :सूचना के मुताबिक बलवंत नगर गांव की तरफ से एक कार आती दिखी, जिसमें दो शख्स बैठे थे. वहीं, पुलिस टीम को देखकर चालक नाकाबंदी तोड़कर कार को हाई-वे रोड पर कोटा की ओर लेकर भाग निकला, जिसका पुलिस टीम ने पीछा किया. इस दौरान हाई-वे रोड पर गोरला के पास कार का टायर पंचर हो गया. पुलिस टीम पहुंची तो दो व्यक्ति कार से उतर कर भागते दिखाई दिए. पुलिस ने चालक के साथी भीलवाड़ा जिले के जित्यास का नोहरा निवासी अम्बा लाल पुत्र मथुरा लाल जाट को पकड़ लिया, लेकिन चालक मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी : पुलिस पूछताछ में चालक के साथी ने बताया कि भागने वाला चालक उसी के गांव का गोविंद पुत्र लक्ष्मण जाट था. पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी से 10 कट्टों में 183.590 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद हुआ. पुलिस ने अवैध डोडा चूरा व कार को जब्त कर आरोपी अम्बा लाल को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही भागने वाले चालक गोविंद को नामजद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details