राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ : पुलिस ने जब्त की 9 क्विंटल खेर की लकड़ी, दिल्ली की गुटखा फैक्ट्रियों में तस्करी की आशंका

By

Published : May 27, 2021, 8:41 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले की सदर थाना पुलिस ने कोटा-उदयपुर हाईवे पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक रुकवा कर तलाशी ली. ट्रक से अवैध करीब 9 क्विंटल खैर की लकड़ी बरामद हुई है. ये लकड़ी दिल्ली की गुटखा फैक्ट्रियों में लेकर जा रहे थे आरोपी.

illegal kher wood, kher wood seized
लिस ने जब्त की 9 क्विंटल खेर की लकड़ी

चित्तौड़गढ़. जिले की सदर थाना पुलिस ने कोटा-उदयपुर हाईवे पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक रुकवा कर तलाशी लेने के दौरान उसमें अवैध रूप से परिवहन कर ले जाई जा रही. करीब 9 क्विंटल खैर की लकड़ी बरामद की है. इस मामले में सदर थाने पर वन अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को को गिरफ्तार किया है. प्रारम्भिक रूप से खैर की लकड़ी दिल्ली की गुटखा फैक्ट्रियों में ले जाने की आशंका है.

जिले में समय-समय पर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के निर्देश पर अवैध तरीके से परिवहन किया जा रहे मादक पदार्थों और विभिन्न प्रकार की तस्करी पर कार्यवाई की जाती रही है. इसी के चलते गुरुवार को शहर की सदर थाना पुलिस ने भंडारिया पुलिया के पास नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक को रुकवा कर उसकी तलाशी ली. तिरपाल के नीचे अवैध रूप से परिवहन की जा रही खैर की लकड़ी मिली.

पुलिस ने जब्त की 9 क्विंटल खेर की लकड़ी

इस पर चालक से पूछताछ करने पर किसी भी प्रकार का स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया. इस पर पुलिस ने इसका तौल करवा कर प्रकरण दर्ज किया है. तौल करवाने पर खैर की लकड़ी का वजन 8 क्विंटल 890 किलो पाया गया. इस पर सदर थाना पुलिस ने खैर की लकड़ी को बरामद करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमण ने बिगाड़ा राज्य वित्तीय बजट, सरकार की खजाना भरने की कवायद तेज... यहां लग सकता है सर चार्ज

पुलिस ने सादुलखेड़ा निवासी जाहिद खान, अलवर के मेवात निवासी कय्यूम खान व शौकत खान को गिरफ्तार किया. इनसे आगे की पूछताछ की जा रही है कि खैर लकड़ी कहां से लाई गई और कहां ले जानी है. मौके पर हैड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में सदर थाना पुलिस के भजन लाल, हेमव्रत सिंह, दीपक विनोद, चालक मुकेश शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details