राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: फरियादी स्वागत कक्ष के लिए पुलिस ने मांगा सहयोग

राज्य सरकार की बजट घोषणा के मुताबिक प्रदेश के सभी थानों में फरियादी के लिए स्वागत कक्ष बनाए जाएंगे. इसमें बैठकर फरियादियों की सुनवाई होगी. सरकार से पुलिस को मिले निर्देशों के मुताबिक इस कक्ष का निर्माण विभिन्न मदों से कराया जाना है.

By

Published : Dec 19, 2019, 11:45 AM IST

Chittorgarh news, Complaint Reception, चित्तौड़गढ़ समाचार, मनरेगा योजना
फरियादी स्वागत कक्ष के लिए पुलिस ने मांगा सहयोग

चित्तौड़गढ़.राजस्थानके सभी थानों में फरियादी के लिए स्वागत कक्ष बनाए जाएंगे. इसमें बैठकर परिवादियों की सुनवाई होगी. इसी कड़ी में चित्तौड़गढ़ पुलिस ने पत्र लिखकर जनप्रतिनिधियों से सहयोग मांगा है. विधायक ने इस मुद्दे को जिला परिषद की बैठक में भी उठाते हुए मनरेगा योजना और दूसरी किसी मद से स्वागत कक्ष के निर्माण की बात कही है.

फरियादी स्वागत कक्ष के लिए पुलिस ने मांगा सहयोग

राज्य सरकार ने बजट घोषणा में फरियादी स्वागत कक्ष बनाने की बात कही थी. बजट घोषणा की पालना में प्रदेश के सभी पुलिस थानों में फरियादी स्वागत कक्ष बनेंगे. इसके लिए सरकार ने गृह विभाग के माध्यम से निर्देश दिए हैं, कि जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संस्थाओं और उद्योगों से यह निर्माण कराया जाए. इसमें एक कक्ष के लिए 7 से 8 लाख का खर्चा है. अब चित्तौडग़ढ़ की जिला पुलिस विभिन्न संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर राज्य सरकार के आदेशों की पालना में जुट गई है.

इसी कड़ी में चित्तौड़गढ़ की जिला पुलिस ने जिले के सभी विधायकों को पत्र लिखे और थानों में स्वागत कक्ष के निर्माण को लेकर सहयोग मांगा है. बुधवार को जिला परिषद की बैठक में बड़ी सादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. उन्होंने स्वागत कक्ष का निर्माण मनरेगा योजना सहित दूसरी मद से कराने के लिए जिला परिषद के जरिए सरकार को प्रस्ताव भेजने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी के नव नियुक्त जिलाध्यक्ष पहुूंचे चित्तौड़गढ़, कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत

बड़ी सादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल का कहना है, कि स्वागत कक्ष निर्माण के लिए कई थानों से आग्रह आया है. एक विधानसभा में सात-आठ थाने हैं और करीब 60-70 लाख रुपए देंगे तो गांवों में विकास कैसे कराएंगे. मनरेगा में अनुबंध करना चाहिए. वहीं पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया, कि विधायक से किसी भी एक-एक थाने में स्वागत कक्ष का अनुरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details