राजस्थान

rajasthan

Chittorgarh Police Big Action: 10 लाख की अफीम के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, मामला दर्ज

By

Published : Apr 9, 2023, 5:30 PM IST

चित्तौड़गढ़ की साडास थाना पुलिस ने रविवार को अफीम तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. साथ ही मौके से दो तस्करों को करीब 10 लाख की अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार (Two opium smugglers arrested in Chittorgarh) किया है.

Two opium smugglers arrested in Chittorgarh
Two opium smugglers arrested in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़.जिले की साडास थाना पुलिस ने रविवार को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने गश्ती के दौरान एक कार से छह किलो से अधिक अफीम जब्त कर मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पकड़ी गई अफीम की कीमत 10 लाख आंकी जा रही है. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रविवार को अफीम तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि भाणपी ग्राम स्थित आम रोड पर गश्ती के दौरान एक कार की तलाशी ली गई. जिसमें से 6 किलो 491 ग्राम अवैध अफीम बरामद की गई.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस कार्रवाई में साडास थानाधिकारी सकाराम, एएसआई रतनलाल, कांस्टेबल रामजीत, योगेश, प्रकाश, लोकेश, अमीनचंद और विनोद शामिल रहे. जिन्होंने भाणपी ग्राम के समीप आम रोड पर एक कार को रुकवा उसकी तलाशी ली. वहीं, इस दौरान कार से 6 किलो 491 ग्राम अवैध अफीम जब्त की गई. मौके से पुलिस ने कार चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनकी शिनाख्त राजपुरा थाना पारसोली जिला चित्तौडगढ़ निवासी 38 वर्षीय जगदीशचंद्र उर्फ मोहन पुत्र रूपा कुमावत और सहाडा थाना पारसोली निवासी 31 वर्षीय शम्भुलाल पुत्र नारायण गुर्जर के रूप में हुई है. वहीं, साडास थाना में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें - चित्तौड़गढ़: करोड़ों की अफीम तस्करी में NCB की जांच जारी, 2 आरोपी गिरफ्त में

गौरतलब है कि इससे पहले भी मंगलवाड़ थाना क्षेत्र से पुलिस ने करीब 70 लाख रुपए की 41 किलो से अधिक अफीम जब्त करते हुए दो महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था. उसके बाद ये दूसरी बड़ी कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details