राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 17, 2020, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 लोग गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित विवाह के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. फिलहाल, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

chittaurgarh news, rajasthan news
चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 3 लोगों को किया गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़.जिले की सदर थाना पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दुल्हन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित विवाह के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. ये भी झारखंड के रहने वाले हैं और मध्य प्रदेश के एक युवक को चित्तौड़गढ़ में ब्लैकमेल कर रहे थे. फिलहाल, सदर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 3 लोगों को किया गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ सदर थानाधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि, शनिवार को उन्हें सूचना मिली थी कि शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने वाला एक अन्तराजीय गिरोह शहर में ठहरा हुआ है. जो एक महिला की शादी के लिए खरीद-फरोख्त में लगा हुआ है. इस पर सदर थानाधिकारी के निर्देशन में सब इंस्पेक्टर ओंकार सिंह, कांस्टेबल धर्मेन्द्र कुमार और अन्य जाप्ते ने गुप्त रूप से सूचना सकंलन की. जिसमें सामने आया कि गिरोह के सदस्य रेलवे स्टेशन के निकट जैन धर्मशाला में ठहरे हुए हैं. इस पर पुलिस ने धर्मशाला पहुंच जांच की.

धर्मशाला में जांच के दौरान वहां ठहरे विक्रम जैन ने बताया कि, उसकी करीब 8 महीने पहले झारखंड की रहने वाली नेहा कुमारी से चार लाख रुपए देकर शादी हुई थी. शादी के 10-15 दिन तक सब कुछ ठीक चलता रहा. लेकिन उसके बाद नेहा कुमारी ने अपना मां की बीमारी का बहाना बनाकर रुपए और गहनों की मांग शुरू कर दी. उसके बाद वो 16 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ आ गए. जब उन्होंने यहां कमरा लिया तो अजय कुमार मोदी और एक महिला जो खुद को नेहा की मौसी बता रही थी उन्होंने उससे कहा कि, बेटी नेहा के लिए रुपए और गहनों जरूरत है. मना करने पर वो लोग झूठे केस में फंसाने की धमकियां देने लगे.

ये भी पढ़ेंःचित्तौड़गढ़ः लूट और चोर गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार

इस पर पुलिस ने संदिग्ध अजय कुमार मोदी के मोबाइल के व्हाट्सएप की जांच की. इसमें सामने आया कि अजय कुमार मोदी ने नेहा कुमारी की अन्य जगह शादी कराने के लिए फोटो अन्य दलालों को भेजे थे. जिस पर पुलिस ने प्रार्थी विक्रम जैन की रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण संख्या 340/2020 धारा 406, 420, 384 भादस में मामला दर्ज कर संदिग्ध अजय कुमार मोदी, कौशल्या देवी और नेहा कुमारी को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details