राजस्थान

rajasthan

Chittorgarh police Action : लग्जरी कार से जब्त किए हवाला के 2.60 करोड़ रुपए, दो हिरासत में

By

Published : Nov 15, 2022, 10:49 PM IST

Updated : Nov 16, 2022, 10:23 AM IST

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने मंगलवार देर शाम कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से 2 करोड़ 60 लाख हवाला के रुपए (Chittorgarh police Action) बरामद किए हैं. पुलिस ने कार चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है.

चित्तौड़गढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी
चित्तौड़गढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी

चित्तौड़गढ़. कोतवाली थाना पुलिस ने देर शाम नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से ढाई करोड़ से अधिक (Chittorgarh police Action) हवाला राशि पकड़ी है. इस मामले में कार चालक समेत दो लोग पकड़े गए हैं. दोनों उदयपुर जिले के रहने वाले हैं. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले मे मंगलवार शाम नाकांबंदी की जा रही थी. थाना कोतवाली की ओर से कोटा से उदयपुर हाईवे पर सेमलपुरा चौराहा पर हथियार बन्द नाकाबंदी की गई. इस दौरान बस्सी की तरफ से एक सफेद रंग की एक्स.यु.वी. कार आई. कार में दो व्यक्ति बैठे हुए थे.

लग्जरी कार से जब्त किए हवाला के 2.60 करोड़ रुपए

पढ़ें. Sirohi Police Action: दो कारों से 5.94 करोड़ कैश बरामद...चार हिरासत में

पुलिस ने दोनों लोगों से पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इस पर पुलिस ने कार के अंदर तलाशी ली तो पीछे वाली सीट के नीचे 05 प्लास्टिक के पैंकेट पडे़ थे. पुलिस की ओर से विश्वास में लेकर पुछताछ की गई तो उक्त 5 प्लास्टिक के पैकेट में हवाला राशि होना बताया.

कार चालक ने अपना नाम (विरात फला) बलुवा थाना सराडा जिला उदयपुर निवासी रमेश कुमार बताया है. जबकि दूसरे आरोपी का नाम उत्तमजीत सिंह निवासी उदयपुर है. पुलिस ने नोटों की गिनती की तो कुल 2 करोड़ 60 लाख रुपए निकले. पूछताछ में आरोपियों ने कोटा बिजोलिया से उदयपुर, गुजरात की तरफ रुपए ले जाना बताया है. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Nov 16, 2022, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details