राजस्थान

rajasthan

खेलों के विकास के लिए चित्तौड़गढ़ में खुले खेल अकादमियां: सीपी जोशी

By

Published : Feb 5, 2021, 11:08 PM IST

चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री किरेन रिजिजु तथा युवा कार्यक्रम मंत्रालय की सचिव ऊषा शर्मा, व खेल मंत्रालय के सचिव रवि मित्तल से भेंट की और जिले में खेल अकादमी खोलने की मांग की.

चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी किरण रिजिजू से मिले

चित्तौड़गढ़. चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री किरेन रिजिजु तथा युवा कार्यक्रम मंत्रालय की सचिव ऊषा शर्मा, व खेल मंत्रालय के सचिव रवि मित्तल से भेंट की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही संसदीय क्षेत्र में खेलों के विकास के लिए खेल अकादमियां खोलने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने केंद्रीय मंत्री, युवा कार्यक्रम मंत्रालय सचिव आदि से अलग-अलग मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के लिए युवाओं एवं खेलों के विकास से संबधीत विभिन्न विषयों में चर्चा की. सांसद जोशी ने बताया की संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ के जिला प्रतापगढ़ में नेहरू युवा केन्द्र की आवश्यकता थी, जिसको केन्द्र सरकार ने योजना में शामिल कर लिया हैं.

पढ़ें:स्पीकर बिरला ने कोटा में की रेल सेवाओं की समीक्षा, कहा- स्टेशनों के आधुनिकरण योजना में कोटा और डकनिया शामिल

इसमें वित्त विभाग से बजट की स्वीकृति आते ही प्रारंभ कर दिया जायेगा. इसके अलावा संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिये खेल अकादमीयों को खोले जाने का भी आग्रह किया. इसके साथ ही खेलों से संबधी विभिन्न विषयों पर भी सांसद जोशी ने केन्द्रीय मंत्री एवं सचिवों से चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details