राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 26, 2023, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

चितौड़गढ़ में दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 1 की मौत, 5 झुलसे

चितौड़गढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई और 4 लोग झुलस गए हैं. हालांकि घटना दो जगहों पर घटित हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चित्तौड़गढ़.निंबाहेड़ा इलाके में पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोग झुलस गए. जिनमें तीन भाई शामिल हैं. चारों को निंबाहेड़ा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. इसकी सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी के साथ भाजपा नेता अस्पताल पहुंचे और घायलों के परिजनों से घटना की विस्तार से जानकारी ली.

निंबाहेड़ा पंचायत समिति के पूर्व उप प्रधान अशोक जाट के अनुसार घटना रविवार शाम की है. उपखंड के बड़ौली घाटा निवासी सुरेश कुमार पृथ्वीराज और चतुर्भुज पुत्र मनीराम मेघवाल तथा महेश पुत्र रमेश चंद्र मेघवाल अपने खेतों पर काम कर रहे थे. शाम को अचानक बारिश शुरू होने पर चारों ही बारिश से बचने के लिए निकट के एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान अचानक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और चारों ही झुलस गए. आसपास के लोगों को इसकी सूचना जैसे ही मिली वे मौके पर पहुंचकर चारों को निंबाहेड़ा जिला चिकित्सालय पहुंचाया. जहां अभी उनका उपचार चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार खतरे से बाहर हैं.

वहीं सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी के नेतृत्व में पूर्व विधायक अशोक नवलखा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नितिन चतुर्वेदी एवं युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष कपिल चौधरी आदि अस्पताल पहुंचे और उनकी कुशलक्षेम पूछी. गौर है कि कल शाम ही चित्तौड़गढ़ मुख्यालय पर भोईखेड़ा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 10 वर्षीय एक बालिका की मौत हो गई थी जबकि उसका भाई जख्मी हो गया. घटना के दौरान दोनों ही भाई-बहन अपने घर के पीछे स्थित खेत में थे. उसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी और राधा उसकी चपेट में आ गई. जिसे अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें राजस्थान में मानसून की धमाकेदार एंट्री, रविवार को बिजली गिरने से प्रदेश में 4 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details