राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में एसीबी की कार्रवाई, 1000 रुपए रिश्वत लेते क्लर्क और उसका सहायक गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2021, 8:10 PM IST

चित्तौड़गढ़ एसीबी ने उप पंजीयक पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यालय के क्लर्क और उसके सहायक को परिवादी से 1000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

chittorgarh acb action,  clerk arrest in chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में एसीबी की कार्रवाई, 1000 रुपए रिश्वत लेते क्लर्क और उसका सहायक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. जिले के निम्बाहेड़ा उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित उप पंजीयक पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग कार्यालय में रजिस्ट्री की प्रमाणिक छाया प्रतियों को ई-मित्र में जमा कराने के एवज में क्लर्क0 व उसके असिस्टेंट को 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह के नेतृत्व में एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें:सदन में सरकार ने स्वीकारा, पायलट की बगावत के समय हुई थी फोन टैपिंग...BJP मांग रही इस्तीफा

परिवादी बहादुर सिंह ने चित्तौड़गढ़ एसीबी को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके पांच ग्राहकों की रजिस्ट्री की प्रमाणित छाया प्रतियों के लिए राजकीय राशि ई-मित्र पर जमा कराने के बाद भी प्रत्येक प्रतिलिपि के 200 के हिसाब से कार्यालय उप पंजीयक एवं मुद्रांक विभाग निंबाहेड़ा के पंजीयन लिपिक उमाशंकर शर्मा और उसका सहायक जाकिर हुसैन ने एक हजार रुपए की रिश्वत की मांग की है.

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया और सोमवार को दोनों को परिवादी से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की कार्रवाई के बाद उप पंजीयक कार्यालय में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details