राजस्थान

rajasthan

कनेरा में MP CBN ने मारा छापा, 1108 किलो डोडा चूरा पकड़ा

By

Published : Jan 11, 2022, 2:19 PM IST

नारकोटिक्स ब्यूरो (Central Bureau Of Narcotics ) यानी CBN मध्यप्रदेश की नीमच टीम ने चितौड़गढ़ स्थित कनेरा के मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की. इस टीम ने दबिश देकर 1108 किलो डोडा चूरे के अलावा अफीम भी बरामद की है.

Central Narcotics Bureau raids kanera
कनेरा में 1108 किलो डोडा चूरा बरामद

चितौड़गढ़. Central Bureau Of Narcotics की मध्यप्रदेश इकाई ने कनेरा में दबिश दे मादक पदार्थ जब्त किया. इस टीम ने दबिश देकर 1108 किलो डोडा चूरे के अलावा अफीम भी बरामद की है.नारकोटिक्स की टीम ने कनेरा क्षेत्र में एक व्यक्ति के बाड़े में दबिश दी थी, जहां भूंसे में डोडा चूरा छिपाया हुवा था.

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (CBN), मध्यप्रदेश इकाई के अधिकारियों ने विशिष्ट सूचना के आधार पर कनेरा क्षेत्र में दबिश दी. यहां बस्ती कनेरा के ग्राम खेमपुरा निवासी बालकिशन (पुत्र सुरेश धाकड़) के यहां तलाशी ली. इसके बाड़े से कुल 53 बोरी डोडा चूरा बरामद किया. इसका वजन 1108 किग्रा निकला. इसके साथ ही 650 ग्राम अफीम भी बरामद की.

बोरे में छुपा कर रखा था मादक पदार्थ

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन सट्टा : चूरू के बुंटिया गांव से गिरोह के 16 सदस्य गिरफ्तार, 15 लाख के मोबाइल जब्त

इस पर एनडीपीएस अधिनियम, 1985 (NDPS Act 1985) के प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित दवाओं के परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले तीन वाहनों (एक महिंद्रा पिक-अप, एक महिंद्रा स्कॉर्पियो और एक मारुति ऑल्टो को भी जब्त किया गया. इस ऑपरेशन में एक अधिकारी को चोट भी लगी है. मामले में नारकोटिक्स की अग्रिम जांच जारी है. जप्त किये गए डोडा चूरा का अनुमानित मूल्य 30 लाख रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details