राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: बीजेपी ने किया पूर्व सैनिकों का सम्मान

By

Published : Apr 6, 2021, 7:26 AM IST

भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से पूरे देश भर में चलाए जा रहे सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम की श्रृंखला में सोमवार को चित्तौड़गढ़ भाजपा जिला कार्यालय में भी यह कार्यक्रम हुआ. इसमें पूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया. इस दौरान नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को भी श्रद्धांजलि दी गई.

Ex servicemen honor in Chittorgarh, Sainik Samman ceremony in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में बीजेपी ने किया पूर्व सैनिकों का सम्मान

चित्तौड़गढ़. भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से पूरे देश भर में चलाए जा रहे सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम की श्रृंखला में सोमवार को चित्तौड़गढ़ भाजपा जिला कार्यालय में भी यह कार्यक्रम हुआ. इसमें पूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया. इस दौरान नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को भी श्रद्धांजलि दी गई.

चित्तौड़गढ़ में बीजेपी ने किया पूर्व सैनिकों का सम्मान

जानकारी के अनुसार प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं संभाग प्रभारी हेमराज मीणा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति का ही परिणाम है कि हमारे बहादुर सैनिकों ने चीन की सीमा पर सामरिक स्थानों पर अपना अधिकार स्थापित किया. केंद्र की मोदी सरकार सेना के सम्मान के लिए हमेशा तत्पर है.

युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवांगी कानावत ने कहा कि वीरों की धरती चित्तौड़गढ़ में वीरों का सम्मान जैसे कार्यक्रम में होना सौभाग्य की बात है. यह गर्व का विषय है कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को यह कार्यक्रम करने का अवसर मिला. जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रूद ने संभाग प्रभारी का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में धारा 370 हटना एवं वन रैंक वन पेंशन का होना सम्भव हो पाया. उसके लिए हम सब आभारी हैं.

पढ़ें-रामगंज पुलिस ने 6 घंटे में अपह्रत नाबालिग लड़की को अजमेर से किया दस्तयाब

जिला प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि सैनिक सम्मान समारोह में कर्नल रणधीर सिंह बस्सी, जिन्होंने 16 दिसंबर 1967 को भारतीय सेना के गोरखा रेजिमेंट को भी ज्वॉइन किया. ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी में इन्स्पेक्टर के पद पर सेवाएं दी और पंजाब में आतंकवादी हमलों के दौरान मोर्चा संभाला था. वर्ष 1971 भारत पाकिस्तान युद्ध भी वीरता से लड़ा. वायुसेना में 38 वर्ष सेवाएं देने वाले मास्टर वारंट एचसी शर्मा, जिन्होंने 1965-1971 भारत पाक युद्ध लड़ा. सूबेदार मेजर श्याम गिल 1971 भारत पाक युद्ध लड़ा एवं 28 वर्ष की सेवाएं दी. वायु सेना के राजेश जोशी, जिन्होंने मिंग 23-27 चलाते हुए युद्ध लड़े, 1965-1971 युद्ध लड़ने वाले कोरपोरल विट्ठल बलराम गंगवाल, हवलदार नंदलाल बियावत वारंट ओफिसर ओम प्रकाश उपाध्याय का सम्मान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details