राजस्थान

rajasthan

महेंद्र हत्याकांड के दो आरोपी फिर रिमांड पर, पुलिस को मिले घटना के दौरान के फुटेज

By

Published : Dec 13, 2022, 4:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ के गंगरार में महेंद्र रायका के फिल्म 'दृश्यम' के आधार पर मर्डर को लेकर पुलिस ने दो आरोपियों को फिर से रिमांड पर लिया (Murder accused on remand for second time) है. इसके साथ ही वारदात में काम ली गई वैन भी बरामद कर ली गई है. पुलिस के हाथ वे सीसीटीवी फुटेज भी लगी हैं, जिनमें आरोपी मंदसौर और चित्तौड़गढ़ में नजर आ रहा है.

beheaded body found in Chittorgarh, accused taken for remand again
महेंद्र हत्याकांड के दो आरोपी फिर रिमांड पर, पुलिस को मिले घटना के दौरान के फुटेज

चित्तौड़गढ़. महेंद्र रायका हत्याकांड के दो आरोपियों को गंगरार पुलिस ने फिर रिमांड पर लिया है. पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी के मंदसौर जाने के रेलवे स्टेशनों के फुटेज के साथ वारदात में प्रयुक्त वैन भी बरामद कर ली गई. थाना प्रभारी शिवलाल मीणा ने बताया कि मुख्य आरोपी गंगरार के महावीर धोबी और महेंद्र धोबी को न्यायालय में पेश कर 15 दिसंबर तक के लिए फिर से रिमांड पर लिया गया (Murder accused on remand for second time) है. आरोपी ने यह पूरा हत्याकांड दृश्यम फिल्म के तरीके को अपनाते हुए अंजाम दिया था और हत्या के 5 दिन बाद 21 नवंबर को मृतक का मोबाइल लेकर मंदसौर गया था.

पुलिस ने चित्तौड़गढ़ तथा मंदसौर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी खंगाले जिसमें उसके फुटेज आ गए. चित्तौड़गढ़ कलेक्ट्रेट और गंगरार स्टेशन के फुटेज भी सामने आए हैं. हत्याकांड में प्रयुक्त वैन भी बरामद कर ली गई है. पूछताछ में सामने आया कि महेंद्र रायका अपनी बहन तनिष्का की शादी बिरादरी में ही कराना चाहता था जबकि तनिष्का अपने प्रेमी महावीर के साथ रहना चाहती थी. तनिष्का को भय था कि उसका भाई उसकी बिरादरी में शादी करा कर रहेगा, इसके चलते उसने महावीर को एकमात्र रास्ता उसकी हत्या ही बताया. जबकि महावीर भी महेंद्र रायका को लेकर काफी टेंशन में था और उससे छुटकारा पाना चाहता था.

पढ़ें:प्रेमी संग बहन ने ही करवाई थी भाई की हत्या, दृश्यम फिल्म की तर्ज पर दिया वारदात को अंजाम, ये हुई चूक

जब तनिष्का पूरी तरह से उसके साथ हो गई, तो महावीर द्वारा गत महीने महेंद्र रायका को मौत के घाट उतारने की तैयार कर ली गई. वह केवल मौके की तलाश में था. जो तनिष्का के 16 नवंबर को कोटा से आने के दौरान मिल गया. घटना के रोज महावीर ने अपने मित्र महेंद्र धोबी को नाबालिग मित्र के साथ आनन-फानन में कुएं पर बुलाया और महेंद्र रायका को साथ में लेते हुए वहां जमकर गांजा पिया तथा गमछे से महेंद्र का गला घोंट डाला.

पढ़ें:Ujjain Murder case : आखिर ऐसा क्या हुआ कि छोटी बहन ने ही दी थी बड़े भाई के मर्डर की सुपारी, हुआ सनसनीखेज खुलासा

हालांकि एकबारगी उसके दोनों साथी घबरा गए, लेकिन महावीर तनिक भी नहीं घबराया और अपने दोनों ही साथियों को ढांढस बंधाते हुए वैन में ही बकायदा दृश्यम पिक्चर को डाउनलोड करते हुए कई बार देखा और उसके रास्ते पर चलने का प्रयास किया. आपको बता दें कि आरोपी तनिष्का फिलहाल न्यायालय के आदेश पर जेल में है. जबकि बाल अपचारी को बाल सुधार गृह भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details