राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ः बस्सी पुलिस ने पकड़ा 3 क्विंटल डोडा चूरा, एक तस्कर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ की बस्सी थाना पुलिस ने डोडा चूरा की तस्करी करते एक युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने उसके पास के 3 क्विंटल 30 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद किया है.

By

Published : Oct 4, 2020, 6:24 PM IST

chittaurgarh news, rajasthan news
चित्तौड़गढ़ की बस्सी पुलिस ने एक डोडा तस्कर को किया गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़.जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम और तस्करों धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत बस्सी थाना पुलिस ने रविवार को तीन क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

चित्तौड़गढ़ की बस्सी पुलिस ने एक डोडा तस्कर को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि बस्सी थानाधिकारी विनोद मेनारिया को मुखबिर से सूचना मिली कि पाल घाटा की तरफ से बस्सी हाईवे पर दो कार आगे पीछे आ रही हैं. इसमें आगे चल रही कार एस्कोर्टिंग कर रही है और पीछे चल रही कार में डोडा चूरा भरा हुआ है. जिसके आधार पर पाल घाटा रोड पर नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान पुलिस को सिल्वर कलर की एक हुंडई आई-20 आती दिखाई दी. जिसे पुलिसकर्मी नाकाबंदी के पास रोककर उसके चालक नारायणलाल वैष्णव से पूछताछ करने लगे.

इसी दौरान उन्हें पाल घाटा की तरफ से एक सफेद रंग की महिन्द्रा एसयूवी 500 आती दिखी, लेकिन जब पुलिस ने उसे रुकने के लिए इशारा किया तो, उसमें सवार दो युवक नाकाबंदी से करीब 200 मीटर की दूरी पर कार को छोड़कर पैदल फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 18 कट्टों में 3 क्विंटल 30 किलोग्राम डोडा चूरा भरा मिला. जिसपर पुलिस ने नारायणलाल वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः6 महीने बाद चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंची पहली सवारी ट्रेन, कोरोना के डर से यात्री नदारद

अफीम डोडा चूरा का नारायणलाल वैष्णव के पास कोई वैध अनुज्ञा पत्र नहीं मिला है. ऐसे में पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ अवैध अफीम डोडा चूरा की तस्करी करने का प्रकरण पंजीबद्ध किया है. प्रारम्भिक पूछताछ में नारायणलाल वैष्णव ने अफीम डोडा चूरा की आपूर्ति और अपने सहयोगियों के संबंध में कई महत्त्वपूर्ण खुलासे किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details