राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नए साल के जश्न पर रहेगी रोक, कर्फ्यू में लगेंगे स्थायी पिकेट्स

2020 की विदाई और नए साल के आगमन का जश्न लोगों को अपने घरों पर ही मनाना पड़ेगा, क्योंकि राज्य सरकार के आदेश पर रात्रिकालीन कर्फ्यू के चलते चित्तौड़गढ़ पुलिस प्रशासन ने माकूल इंतजाम किए हैं. जिला मुख्यालय पर कर्फ्यू को लेकर कई स्थानों पर स्थायी पिकेट्स लगाए गए हैं और पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.

By

Published : Dec 31, 2020, 7:47 PM IST

night curfew in chittorgarh, new year celebration
नए साल के जश्न पर रहेगी रोक

चित्तौडगढ़. गुरुवार को साल के अंतिम दिन राज्य सरकार के आदेश अनुसार रात्रिकालीन कर्फ्यू के चलते 2020 को विदाई देने और नए साल के आगमन का जश्न लोगों को अपने घरों में ही रह कर मनाना होगा. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने माकूल इंतजाम किए हैं. राज्य सरकार के आदेश पर जिला मुख्यालय पर कर्फ्यू को लेकर कई स्थानों पर स्थायी पिकेट्स लगाए गए हैं. वहीं रात को बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

नए साल के जश्न पर रहेगी रोक

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर गुरुवार को वर्ष के अंतिम दिन 31 दिसंबर को राज्य सरकार के आदेश अनुसार शाम 7 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू की घोषणा की गई है. इसके चलते पुराने वर्ष की विदाई और नए वर्ष के आगमन का जश्न आमजन को अपने-अपने घरों में ही मनाना पड़ेगा.

इसकी जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि सरकार के आदेश अनुसार रात्रिकालीन कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए पुलिस प्रशासन ने टीमों का गठन किया है, जो कि पूरी रात गश्त करेंगे. नशे में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करेंगे. साथ ही शहर में जगह-जगह स्थायी पिकेट्स लगाए जाएंगे और वहां पुलिस जाप्ता तैनात होगा.

पढ़ें-सावधान ! नए साल में पार्टी मनाना पड़ सकता है महंगा, नियमों की पालना के लिए प्रशासन सख्त

जिला मुख्यालय पर कोतवाली, सदर व चंदेरिया थाना इलाके में पिकेट्स लगा कर रात को घूमने वालों पर कार्रवाई होगी. इन टीमों को ब्रीथ एनालाइजर दिए जाएंगे, जिससे कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके. साथ ही पुलिस अधीक्षक ने हिदायत दी है कि अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी. इसके लिए शहर के सभी थानों के अलावा पुलिस लाइन का जाप्ता भी तैनात होगा. बाहर से कलाकार बुला कर होने वाले आयोजनों पर पूरी तरह से रोक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details