राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 31, 2023, 8:38 AM IST

ETV Bharat / state

बड़ी सादड़ी में हार के लिए सनातन नहीं, बल्कि स्थानीय नेता जिम्मेदार : बद्रीलाल जाट

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बड़ी सादड़ी में हार के तेज हुई बयानबाजी के बीच अब पार्टी के प्रत्याशी रहे बद्रीलाल जाट और जिलाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता कर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हार का ठीकरा स्थानीय नेताओं पर फोड़ा है.

Badi sadri Congress candidate Badrilal
कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीलाल जाट का बयान

कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीलाल जाट की प्रेसवार्ता

चित्तौड़गढ़. जिला कांग्रेस कार्यालय में दो दिन पहले कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बयानबाजी पर मचा बवाल थम नहीं रहा. इस मामले में बड़ी सादड़ी से पार्टी प्रत्याशी रहे बद्रीलाल जाट जगपुरा बैकफुट पर आ गए. उन्होंने पार्टी जिला अध्यक्ष भैरूलाल चौधरी के साथ पार्टी कार्यालय में मीडिया कर्मियों से मुलाकात कर जहां चौधरी पर भरोसा जताया, वहीं स्थानीय नेताओं पर हार का ठीकरा फोड़ा और कहा कि मतदान केंद्रवार मतदान और पार्टी को मिले मत प्रतिशत खुद ही स्थानीय नेताओं की कारगुजारी को उजागर करते दिखाई दे रहे हैं. बयानबाजी का मामला जयपुर तक पहुंच गया. ऐसे में जिलाध्यक्ष और जगपुरा बचाव की मुद्रा में आ गए और आनन-फानन में पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता बुलाकर जगपुरा के बयानों पर स्पष्टीकरण दिया.

संगठन के स्थापना दिवस पर जगपुरा ने भेरूलाल चौधरी के साथ-साथ पार्टी नेताओं को हार के लिए जिम्मेदार करार दिया था. उस पर स्पष्टीकरण देते हुए कपासन विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पर अपनी राय जाहिर करते हुए जगपुरा ने कहा कि वे शंकर लाल बैरवा के पक्ष में नहीं थे, क्योंकि उन्होंने पिछले दो चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम किया था. यदि आनंदीलाल खटीक को टिकट मिल जाता तो परिणाम ही कुछ और होता, लेकिन जैसे ही पार्टी ने बैरवा को अपना प्रत्याशी घोषित किया, बड़ी सादड़ी क्षेत्र में प्रत्याशी होने के बावजूद वो अपने गांव रूद पहुंचे और वहां पार्टी प्रत्याशी के लिए मतदान कराया. उसी का नतीजा है कि मेरी ग्राम पंचायत से पार्टी प्रत्याशी को बढ़त मिली. जबकि बड़ी सादड़ी में उन्हें पार्टी के नेताओं का कोई सहयोग नहीं मिला.

इसे भी पढ़ें :लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को दी बड़ी जिम्मेदारी

भैरूलाल चौधरी पर नहीं दिया मैंने बयान : जिला अध्यक्ष के समक्ष उन्होंने कहा कि भले ही मेवाड़ में सनातन के मसले को हार के लिए उत्तरदायी माना जा रहा है, लेकिन बड़ी सादड़ी में इसके लिए पार्टी के नेता ही जिम्मेदार हैं. चुनाव के दौरान प्रदेश और जिला पदाधिकारी भी प्रचार के दौरान नहीं पहुंचे. यहां तक की जो दावेदारी कर रहे थे, उनके मतदान केंद्रों पर ही पार्टी को भारी हार का सामना करना पड़ा. इससे साबित होता है कि उन्होंने चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ काम किया.

ऐसे लोगों के खिलाफ पार्टी को कार्रवाई करने की जरूरत है. जिला अध्यक्ष भेरूलाल चौधरी पर लगाए गए आरोपों पर स्पष्टीकरण देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी भेरूलाल चौधरी को कपासन विधानसभा में हार के लिए जिम्मेदार नहीं माना और नहीं ऐसा कोई बयान दिया . उनके बयानों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया. जिला अध्यक्ष चौधरी ने भी बद्री लाल के बयानों को सामने रखते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा पार्टी के लिए काम किया. पार्टी ने जिस भी कैंडिडेट को टिकट दे दिया. उनके लिए काम किया गया.

हाईकमान ही करेगा प्रकाश चौधरी पर कार्रवाई :बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी की ओर से बद्री लाल जाट को हराने संबंधी वीडियो वायरल होने पर चौधरी ने कहा कि उन्होंने उस समय पार्टी हाई कमान को इससे अवगत करा दिया था. क्योंकि चौधरी पूर्व विधायक है, ऐसे में कार्रवाई हाई कमान ही निर्धारित करता है. इस दौरान पार्टी नेता रमेश चंद्र दशोरा और महेंद्र शर्मा भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details