राजस्थान

rajasthan

आखिर पकड़ा गया गरीबों से ठगी करने वाला आरोपी, लोगों ने पुलिस को सौंपा

By

Published : Feb 25, 2021, 5:27 PM IST

चित्तौड़गढ़ में गुरुवार को कोतवाली थाना पुलिस ने गरीब लोगों को ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. हाल ही में 5 दिन पहले भी उसने प्रतापगढ़ जिले के एक बालक से 550 रुपए की ठगी कर ली थी, जिसका वीडियो भी सीसी टीवी फुटेज में कैद हो गया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

चित्तौड़गढ़ की ताजा हिंदी खबरें, Kotwali Police Station
चित्तौड़गढ़ में गरीबों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट परिसर में गरीब लोगों को ठगने वाला आखिर पकड़ा गया. इसे पकड़ कर एक बार धुनाई कर दी. बाद में इसे पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. यह आरोपी एक बालक से 1500 रुपए की ठगी करते हुए पकड़ा गया था. इसे बाद में पकड़ कर कोतवाली थाना पुलिस को सौंप दिया गया. अब कोतवाली थाना पुलिस इससे पूछताछ में जुटी हुई है.

जानकारी में सामने आया कि चित्तौड़गढ़ कलेक्ट्रेट परिसर में काफी दिनों से अज्ञात बदमाश लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. गरीब और नवयुवकों को अपनी बातों में उलझा कर पैसे, मोबाइल आदि ठग कर ले जाता था. हाल ही में 5 दिन पूर्व भी उसने प्रतापगढ़ जिले के एक बालक से 550 रुपए की ठगी कर ली थी, जिसका वीडियो भी सीसी टीवी फुटेज में कैद हो गया था.

चित्तौड़गढ़ में गरीबों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

वहीं, गुरुवार को भी एक युवक को एक किशोर को अपनी बातों में उलझा कर 1500 रुपए की ठगी करने का प्रयास किया. लेकिन यहां जिला कलेक्टर कार्यालय में खड़े वाहनों के चालक ने आरोपित को कि मंशा को भांप लिया और तत्काल ही पीछा कर उसे पकड़ लिया.

जानकारी मिली है कि प्रतापगढ़ जिले में रहने वाला फनीलाल पुत्र लाल रकमालाल चित्तौड़गढ़ में मजदूरी करता है. गुरुवार को यह गांव जाने के लिए बस स्टैंड के पास पहुंचा था. इस पर आरोपित ने रास्ते में इसे रोक दिया और अपनी बातों में उलझाते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय के यहां ले आया. इससे 1500 रुपए ले लिए तथा कुछ ही देर में लौटाने की बात कही. यह कह कर वह आरोपित कलेक्ट्रेट के अंदर जाने लगा. इसी दौरान सरकारी वाहनों को चलाने वाले चालक बालक को कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के यहां बिठाते देख आरोपित की मंशा को भांप गए. उन्होंने बालक से पूछा तो उसने पैसे देने की बात कही. इस पर इन्होंने किशोर को सच्चाई बताई और आरोपित की पहचान कराने को कहा.

यहां मौजूद नारायणगिरी, कैलाश और किशोर फनीलाल कलेक्ट्रेट में पहुंचे. यह आरोपित कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार से घुसा था. ऐसे में लोग भी पकड़ने के लिए मुख्य द्वार से घुसे. इस पर आरोपी कलेक्ट्रेट में पुलिस अधीक्षक कार्यालय वाले द्वार से निकल कर भागने लगा. लोग पीछा केते हुए चिल्लाए तो आरोपित और तेजी से भागने लगा. ऐसे में सामने से आ रहे एक पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया. बाद में उसकी धुनाई भी कर दी गई. इसे पकड़ कर कलेक्ट्रेट परिसर में बिठा दिया, जहां भारी भीड़ जमा हो गई.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़ नगर परिषद की स्वछता रैंकिंग पर नजर, सफाई व्यवस्था में सुधार के निर्देश

इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम और कोतवाली थाने पर दी गई. इस पर कोतवाली थाने से एएसआई सुभाष मय जाता मौके पर पहुंचे और आरोपी को जीप में बिठा कर ले गए. इसकी तलाशी लेकर1500 रुपए की राशि भी बरामद कर ली. साथ ही पीड़ित किशोर को भी अपने साथ ले गए. आरोपित के पास एक बिजली का बिल मिला है, जिसके आधार पर उसकी पहचान भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र में स्थित दांता मंगरी निवासी जगदीश पुत्र गंगाराम प्रजापत के रूप में हुई है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि कलक्ट्रेट परिसर में आए दिन ठगी की घटनाएं हो रही थी. आरोपित पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था. वहीं अब यह पकड़ा गया तो इसके साथ और कोई है या नहीं इन सम्बन्ध में जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details