राजस्थान

rajasthan

Bike Theft Gang : बाइक चोरी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार...16 मोटरसाइकिल बरामद

By

Published : Jun 19, 2022, 8:16 PM IST

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोरी गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया (Interstate bike theft gang arrested in Chittorgarh) है. इनके पास से चोरी की 16 मोटरसाइकिल बरामद की गई है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान अन्य बाइक चोरी की घटनाओं का खुलासा हो सकता है. आरोपियों ने चित्तौड़गढ, भीलवाड़ा और नीमच के आसपास के इलाकों से बाइक चुराना कबूल किया है.

Accused of bike theft arrested in Chittorgarh
बाइक चोरी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, 16 बाइक्स बरामद

चित्तौड़गढ़. जिले की बेगूं थाना पुलिस ने बाइक चोरी की इंटर स्टेट गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 जनों को गिरफ्तार किया (Accused of bike theft arrested in Chittorgarh) है. उनकी निशानदेही से अब तक चोरी की 16 मोटरसाइकिलें बरामद की जा चुकी हैं. ये मोटरसाइकिल चित्तौड़गढ़ के साथ-साथ भीलवाड़ा और नीमच इलाके से उठाई गई थीं. आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी वारदातें खुलने की संभावना है.

जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत जोगणिया माता इलाके में बाइक चोरी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए बेगूं थाना अधिकारी रतन सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गई. टीम ने मुखबिर लगाने के साथ-साथ अपने स्तर पर भी जांच की. इस दौरान जोगणिया माता मंदिर के मुख्य गेट पर गत 18 जून को सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मी लगाए गए. सुनसान जगह पर खड़ी मोटरसाइकिल को देखकर एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में आसपास घूमता नजर आया.

पढ़ें:शौक पूरा करने के लिए करते थे चोरियां, राजस्थान-गुजरात में की 50 से ज्यादा बाइकें चोरी

पुलिस टीम ने नाम, पता पूछा, तो उसने विजयपुर निवासी कालू लाल बताया. पूछताछ के दौरान वह बाइक के आसपास घूमने का कारण नहीं बता पाया. पुलिस टीम ने विजयपुर थाने से उसका आपराधिक रिकॉर्ड मंगवाया तो सामने आया कि बाइक चोरी के मामले में वह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है और जेल भी जा चुका है. उसने पुलिस को बताया कि उसने विजयपुर निवासी नारायण लाल रेगर, सोनू मेघवाल तथा हुकमपुरा बस्सी निवासी जसवंत रेगर के साथ और भी कई वारदातें की हैं.

पढ़ें:लॉकडाउन में रोजी छिनी तो करने लगे बाइक चोरी, चार शातिर शिकंजे में...26 मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने इन तीनों को डिटेन कर लिया. तीनों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने नीमच से भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ बेगूं सहित आसपास के इलाकों से करीब 16 मोटरसाइकिलें चुराई हैं. जसवंत के खेत से 8 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली गई हैं, जबकि अन्य 8 बाइक तीन अन्य आरोपियों की निशानदेही से बरामद की गई. थाना अधिकारी के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और आसपास की बाइक चोरी की और भी वारदातें खुलने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details