राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Deva Gurjar Murder Case : देवा गुर्जर हत्या मामले में न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा...

रावतभाटा के बहुचर्चित देवा गुर्जर हत्याकांड के मामले में एसआईटी ने आरोपियों को बेगूं न्यायालय में पेश (Police presented the accused in court) किया. न्यायालय ने आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए.

By

Published : Apr 22, 2022, 10:43 PM IST

accused were sent to judicial custody
चित्तौड़गढ़ कारागार

चित्तौड़गढ़. रावतभाटा के बहुचर्चित देवा गुर्जर हत्याकांड में एसआईटी ने शुक्रवार को आरोपियों को बेगूं न्यायालय में पेश (Police presented the accused in court) किया. न्यायालय ने आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए.

एसआईटी अनुसंधान अधिकारी पारस जैन ने बताया कि आरोपी गोपाल सिंह, हेमंत पारेता, कालू लाल गुर्जर, नानूराम मीणा और जुगराज गुर्जर 5 दिन की पुलिस अभिरक्षा में थे. गुरुवार को दो और आरोपी बंशीलाल बंजारा और चरण सिंह को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों को रावतभाटा कोर्ट में पेश किया गया, लेकिन न्यायिक मजिस्ट्रेट नहीं होने के कारण होने बेगूं कोर्ट ले जाया गया. जहां से उन्हें जेल भेजने का आदेश दिए गए.

पढ़े: देवा गुर्जर हत्याकांड में दो और आरोपी गिरफ्तार, कल 8 आरोपी किए जाएंगे कोर्ट में पेश

बता दें कि 4 अप्रैल को कोटा बैरियर सैलून की दुकान पर लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों ने रावतभाटा के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर पर हमला कर दिया था, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया. रावतभाटा से उसे कोटा ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर कोटा में बवाल खड़ा हो गया, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने जांच एसआईटी के अधीन कर दी. इस मामले में मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर सहित 16 आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में हैं. शेष आरोपियों को न्यायालय ने जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details