राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: ट्रांसफॉर्मर तोड़कर ऑयल चुराने वाले 3 शातिर गिरफ्तार, 100 से ज्यादा वारदातें कबूली

By

Published : Jan 6, 2021, 9:25 AM IST

चित्तौड़गढ़ के कपासन में पुलिस ने ट्रांसफॉर्मर तोड़कर ऑयल चोरी करने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 105 वारदातें करना कबूल किया है.

आरोपी गिरफ्तार, Kapasan area of Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में ऑयल चोरी के मामले में गिरफ्तारी

कपासन (चित्तौड़गढ़).जिले मेंपुलिस को ट्रांसफॉर्मर तोड़कर ऑयल चोरी करने की वारदातो में मिली बड़ी सफलता मिली है. मामले में 3 लोगों को गिरप्तार किया गया है. आरोपियों ने 105 वारदातें करना कबूल किया है.

पढ़ें:अलवर: लादेन गैंग का सदस्य 5 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

थानाधिकारी हिमाशु सिह राजावत के अनुसार क्षैत्र में बढ़ते विद्युत ट्रास्फार्मर तोड़कर ऑयल चोरी के मामले की रोकने के लिए जिला पुलिस अधिक्षक दीपक भार्गव और डीएसपी दलपतसिंह भाटी के निर्देशन में थानाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई. टीम ने एक महीने तक मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और इस काम में लगा रहा. इसके बाद 4 जनवरी को थानाधिकारी हिमाशुं सिह को आरोपियों के थाना सर्कल तुर्किया के आस-पास आने की सूचना दी गई.

इस पर थानाधिकारी और गठित टीम ने तुर्किया पहुंचकर संदिग्ध बाबूलाल (पिता-पन्नालाल कालबेलिया, निवासी-गाडरीया खेड़ा, थाना-चंदेरिया) देवकिशन (पिता-उदयराम जाट, निवासी-चोपडाओं का खेडा, थाना-भदेसर) का पीछा कर उन्हे डिटेन किया. साथ ही उनके कब्जे से एक मारूती वैन, एक कैन और ऑयल निकालने के पाइप बरामद कर लिए.

पढ़ें:जोधपुर : दोस्त का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए स्कोर्पियो से किए स्टंट, पुलिस ने 3 को दबोचा

दोनों आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ करने पर उन्होंने थाना हाजा के आस-पास भादसोडा और भुपालसागर राश्मी में वारदात करना कबूल किया, जो करीब 105 है. कुछ स्थानों पर पुलिस ने आरोपियों के बताए अनुसार तस्दीक भी की. पुलिस दोनों आरोपियों को पीसी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. दोनों ने अपने सहयोगी राजू (पिता- भेरूलाल अहीर, निवासी- खोखरवास, थाना- वल्लभनगर) और विक्रम सिंह (पिता-लालसिंह राजपूत, निवासी- माताजी का खेडा, थाना-कपासन) के साथ हाईवे पर बेचना बताया. इस पर उन दोनों को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सभी से अन्य वारदातों हेतु पुछताछ जारी है. थानाधिकारी राजावत ने बताया कि मामले का पर्दाफाश करने में कांस्टेबल रतन लाल, लक्ष्मण और तेजमल सहीत पूरी टीम का विशेष योगदान रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details