राजस्थान

rajasthan

चितौड़गढ़.: निंबाहेड़ा में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिले में 152 पर पहुंचा आंकड़ा

By

Published : May 16, 2020, 9:54 AM IST

चितौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में 8 नए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस तरह 5 दिन बाद 24 घंटे में ही 9 नए केस सामने आए हैं. जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 152 हो गई है. इनमें से 63 मरीजों की दूसरी और तीसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के कारण उनको स्टेप-डाउन सेंटर में शिफ्ट किया जा चुका है.

Nimbahera area of Chittorgarh, चितौड़गढ़ में कोविड-19
चितौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में बढ़े कोरोना मरीज

चितौड़गढ़.जिले में कोरोना संक्रमण पर करीब 5 दिन के ब्रेक के बाद 1 दिन में 9 नए केस सामने आए हैं. इनमें से 8 कोरोना पॉजिटिव तो निंबाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. वहीं, एक युवक भूपालसागर क्षेत्र का है. उसे उदयपुर पुलिस गिरफ्तार करके ले गई थी.

इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 152 हो गई है. इसमें 3 व्यक्तियों के सैंपल सीधे उदयपुर में लिए गए हैं, जिनमें 2 मरीज निंबाहेड़ा और एक भूपालसागर का है. वहीं, भदेसर के एक व्यक्ति का सैंपल चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय में लिया था. शेष सभी 148 पॉजिटिव केस के सैंपल निंबाहेड़ा में ही लिए गए है. अब तक संक्रमित 152 व्यक्तियों में से 63 मरीजों की दूसरी और तीसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के कारण उनको अस्पताल या कोविड केयर सेन्टर से चित्तौड़गढ़ के स्टेप-डाउन सेंटर में शिफ्ट किया जा चुका है.

पढ़ें:डूंगरपुर: एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 21 नए मामले, संक्रमितों का कुल आंकड़ा 36 पहुंचा

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी बात ये है कि निंबाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र में आए कोरोना मरीज पहले से ही क्वॉरेंटाइन में चल रहे हैं. ऐसे में ना तो इनकी हिस्ट्री खंगालने की जरूरत है और ना ही इनके संपर्क में आए लोगों को खोजना पड़ रहा है.

बतया जा रहा है कि निंबाहेड़ा में 13 मई को लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में शुक्रवार को 8 पॉजिटिव केस मिले हैं. ये आठों व्यक्ति पहले से ही जेके कम्यूनिटी क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती हैं. दरअसल, ये सभी पहले मिले कोरोना मरीजों के संपर्क में थे, इसलिए इनको क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. इन सभी की पहली टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और फिर सेकेंड सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था. दूसरे सैंपल की जांच में ये सभी पॉजिटिव पाए गए हैं.

पढ़ें:उदयपुर कलेक्टर और SP ने शहरवासियों से सावधानी बरतने की अपील की, कहा- नियंत्रण में है कोरोना

जिला प्रशासन द्वारा सभी करोना मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. दरअसल, पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद दूसरी टेस्ट रिपोर्ट मिलने तक व्यक्ति को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखा जाता है. दूसरे सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही क्वॉरेंटाइन सेंटर से घर भेजा जाता है. इसी व्यवस्था और सावधानी के कारण कोरोना पॉजिटिव मिले आठों व्यक्ति क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details