राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में 25 लाख रुपए की 6 हजार 560 किलो सागौन की लकड़ी जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2021, 10:51 PM IST

चित्तौड़गढ़ में पुलिस थाना सदर ने 25 लाख मूल्य की 6560 किलो अवैध सागौन की लकड़ी जब्त की है. जब्त लकड़ी की कीमत 25 लाख रुपए हैं.

teak wood, सागौन की लकड़ी
सागौन की लकड़ी जब्त

चित्तौड़गढ़. शहर की पुलिस थाना सदर चित्तौड़गढ़ ने रविवार को 25 लाख मूल्य की 6560 किलो अवैध सागौन की लकड़ी पकड़ी है. इस मामले में सागौन की लकड़ी परिवहन में प्रयुक्त मिनी ट्रक जप्त कर इसमें शामिल दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढ़ेंःडूंगरपुर: 10 से 15 बदमाशों ने ट्रांसपोर्टर पर किया जनलेवा हमला, पिता-पुत्र घायल...CCTV में कैद वारदात

पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि सदर थानाधिकारी दर्शनसिंह ने एएसआई सोहनलाल के नेतृत्व में टीम नियुक्त कर नाकाबन्दी करवाई. इस पर पुलिस टीम ने धनेत पुलिया पर नाकाबन्दी कर दी. इस दौरान एक मिनी ट्रक को रुकवा कर जांच की गई. इसमें से 6560 किलोग्राम अवैध सागौन की लकड़ी के गट्टे ( बिना चीरे हुऐ ) मिले.

पुलिस ने मिनी ट्रक चालक जोधपुर ग्रामीण के तिलवासनी निवासी सुनिल कुमार पुत्र बाबुलाल विश्नोई और रतकुड़िया निवासी प्रेमाराम पुत्र सुखदेव जाट को गिरफ्तार किया. इस पर मिनी ट्रक समेत सागौन की लकड़ी को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंःचलती सड़क पर रिटायर्ड फौजी से लूट करने वाले गिरफ्तार, कुछ ऐसे दिया घटना को अंजाम

इस सम्बंध में वन अधिनियम के तहत सदर थाने पर प्रकरण दर्ज किया गया. जप्त की गई सागौन की लकड़ी का अनुमानित मूल्य करीब 25 लाख रुपए हैं. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details