राजस्थान

rajasthan

60 lakh dues on Chittorgarh Police सदर पुलिस थाने पर 60 लाख का किराया बकाया, वसूली के लिए जिला प्रमुख धाकड़ का धरना

By

Published : Jun 7, 2022, 2:16 PM IST

चितौड़गढ़ का सदर पुलिस स्टेशन (Chittorgarh Sadar Police Station) पर 60 लाख रुपए का किराया बकाया है. जिला परिषद की जमीन पर थाना चल रहा है, इसलिए जिला प्रमुख डॉक्टर सुरेश धाकड़ किराए की मांग को लेकर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं.

60 lakh dues on Chittorgarh Police
सदर पुलिस थाने पर 60 लाख का किराया बकाया

चित्तौड़गढ़. सदर पुलिस थाना जिला परिषद की जमीन पर किराए पर चल रहा है. थाने पर बतौर किराया 60 लाख रुपए बकाया (60 lakh dues on Chittorgarh Police) चल रहा है. किराया राशि वसूली के लिए जिला प्रमुख डॉक्टर सुरेश धाकड़ मंगलवार को फिर थाने पहुंच गए और किराए की मांग को लेकर धरने (District chief Demonstration for recovery) पर बैठ गए. उनका कहना है कि जब तक कोई सेटलमेंट नहीं हो जाता वह धरने से नहीं उठेंगे. इसे लेकर जिला पुलिस भी टेंशन में आ गई है. फिलहाल मौके पर पुलिस उपाधीक्षक बुधराज, सीआई हरेंद्र सिंह सोढा सहित पुलिस बल मौके पर तैनात है.

करीब 10 बजे जिला प्रमुख डॉक्टर धाकड़ निंबाहेड़ा रोड स्थित पुलिस थाना पहुंचे. यहां पहले से ही पुलिस उपाधीक्षक और सीआई मौके पर थे. जिला प्रमुख ने अपनी गाड़ी अंदर ले जाना चाहा, लेकिन वहां पहले से ही पुलिस की गाड़ी खड़ी थी. उन्होंने भी अपनी गाड़ी को प्रवेश द्वार पर ही खड़ा कर दिया. जब जिला परिषद की गाड़ी अंदर नहीं जा पाई तो अपनी जमीन बताते हुए जिला प्रमुख मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए.

सदर पुलिस थाने पर 60 लाख का किराया बकाया

धाकड़ का कहना था कि पिछले 12 साल से पुलिस थाना हमारी जमीन पर चल रहा है और पुलिस विभाग न तो उसका किराया दे रहा है और न ही इसे खाली कर रहा है. बतौर किराया 60 लाख रुपए बकाया (60 lakh dues on Chittorgarh Police) चल रहा है. इसमें से यदि पुलिस विभाग ₹10,00,000 भी दे दे तो वह सेटलमेंट को तैयार है. पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में उच्चाधिकारियों से बातचीत कर समाधान निकालने की बात कही. फिलहाल जिला प्रमुख कड़ी धूप में खुले में ही गेट पर धरने पर बैठे थे. उनके साथ कुछ समर्थक भी पुलिस थाना पहुंचे. जिला प्रमुख ने कहा कि जब तक इस समस्या का समाधान नहीं हो जाता वह धरना जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details