राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Drug Smuggling in Chittorgarh : कांच की आड़ में कर रहे थे तस्करी, 40 लाख का अफीम और डोडा चुरा जब्त...2 गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए 40 लाख रुपए का डोडा चूरा पकड़ा है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार (Action against Drug Smuggling in Chittorgarh) किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Feb 7, 2022, 8:45 PM IST

Drug Smuggling in Chittorgarh
Drug Smuggling in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़. जिले में लगातार मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई (Action against Drug Smuggling in Chittorgarh) की जा रही है. इसी क्रम में जिला स्पेशल टीम ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए ट्रक में अवैध रूप से परिवहन कर ले जाई जा रही अफीम तथा डोडा चूरा पकड़ा है. पकड़े गए मादक पदार्थ का अनुमानित मूल्य करीब 40 लाख रुपए बताया गया है. इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. आरोपित कांच की आड़ में मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे थे.

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि निम्बाहेड़ा की तरफ से आने वाले एक ट्रक में मादक पदार्थ भरा हुआ है, जो उदयपुर अथवा अजमेर मार्ग की तरफ जा सकता है. सूचना पर जिला विशेष टीम प्रभारी विक्रमसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नाकाबंदी प्रारम्भ की. निकुम्भ पुलिस ने मालनखेड़ी गांव के यहां नाकबन्दी शुरू की. तभी सूचना के अनुसार एक ट्रक निम्बाहेडा की तरफ से आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस टीम ने हाथ का इशारा देकर रोकने का प्रयास किया. पुलिस टीम को देख चालक व खलासी ने ट्रक सहित मौके से भागने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें- Jodhpur Central Jail: बंदियों तक अफीम पहुंचाने वाला जेल प्रहरी गिरफ्तार

इन्हें पुलिस टीम ने घेरा देकर पकड़ा. टीम ने ट्रक के चालक और खलासी से उनके नाम और पते पूछे तो चालक ने अपना नाम मोहम्मद आदिल पुत्र कालू खां उर्फ शकील अहमद व खलासी ने दिनेश पुत्र जोहरीलाल साहूकार निवासी पाली बताया. पुलिस टीम ने ट्रक की तलाशी ली तो पाया कि ट्रक में दो पार्ट बने हुए थे. ट्रक के ऊपरी पार्ट में कांच भरा हुआ था और नीचे के पार्ट में 48 कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ था. एक कट्टे में अफीम भरी हुई थी.

यह भी पढ़ें- चोरों को पुलिस का खौफ नहीं, कहीं चालक को बंधक बनाकर लूटी गाड़ी तो कहीं घर में चल रहा अफीम का धंधा

पुलिस ने मादक पदार्थ जब्त कर लिया. कुल 8.4 किलोग्राम अफीम व 890 किलोग्राम डोडाचूरा पाया गया. पुलिस ने ट्रक भी जब्त कर लिया. आरोपितों से अफीम व डोडा चूरा के बारे में पूछताछ जारी है. आरोपितों के खिलाफ पुलिस थाना निकुम्भ पर मामला दर्ज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details