राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: लॉकडाउन के बीच दोपहर में 34 तो शाम की रिपोर्ट में 11 नए संक्रमित

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. चित्तौड़गढ़ में भी रविवार को सुबह की कोरोना रिपोर्ट में 34 मरीज और शाम की रिपोर्ट में 11 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसको देखते हुए जिला मुख्यालय पर भी रविवार को लॉकडाउन रहा. लेकिन प्रशासन की ओर से बरती जा रही सावधानियों के बाद भी कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है.

By

Published : Aug 16, 2020, 9:30 PM IST

राजस्थान न्यूज, chittaurgarh news
चित्तौड़गढ़ में सामने आए 34 नए कोरोना मरीज

चित्तौड़गढ़.जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के चलते जिला प्रशासन ने रविवार को लॉकडाउन करने की घोषणा की है. इसके चलते रविवार को जिला मुख्यालय पर भी लॉकडाउन रखा गया, लेकिन प्रशासन की कवायद के बीच कोरोना विस्फोट हुआ है.

रविवार दोपहर में आई रिपोर्ट में जहां 34 नए संक्रमित आए तो शाम की रिपोर्ट में 11 नए संक्रमित निकले हैं. प्रशासन की ओर से की जा रही रैंडम सैम्पलिंग के साथ ही संक्रमित के संपर्क में आने वालों की ज्यादा से ज्यादा सैम्पलिंग की जा रही है. यही कारण है कि कोरोना के केस ज्यादा सामने आ रहे हैं.

चित्तौड़गढ़ में सामने आए 34 नए कोरोना मरीज

जानकारी के अनुसार पिछले दो सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. शनिवार को भी जिले में कुल 50 नए कोरोना संक्रमित आए थे. उसके बाद भी रविवार को लॉकडाउन होने के बावजूद भी शहर में आमजन सुधरने को तैयार नहीं है. कोरोना के खतरे को नजर अंदाज करते हुए सड़कों पर आम दिनों की तरह निकलते हुए दिखाई दिए, जबकि जिला और पुलिस प्रशासन ने पहले से ही हर रविवार को लॉकडाउन करने की घोषणा की हुई है. इसके चलते रविवार को पुलिस प्रशासन ने प्रत्येक मुख्य चौराहे पर जाप्ता तैनात किया हुआ था और बिना किसी कारण के निकलने वाले वाहन चालकों के चालान भी बनाए गए.

पढ़ें-कपासन : बछ बारस पर महिलाओं ने किया गौ पूजन, पुत्र की दीर्घायु की कामना की

इधर, चितौड़गढ़ में एक दिन पहले ही 50 कोरोना संक्रमित सामने आए. इनमें से 9 पुलिसकर्मी और 10 से अधिक पान की दुकान चलाने वाले हैं. इनके संपर्क में कई लोग आए होंगे. चितौड़गढ़ में कोरोना एक्टिव रोगियों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. हालांकि जिले में अब तक लगभग 300 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके बावजूद भी अभी 250 से अधिक रोगी कोरोना संक्रमित मौजूद है. रोजाना संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है.

प्रशासन कर रहा हर संभव प्रयास

वहीं, रविवार को चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय स्थित कोरोना लैब से जांच रिपोर्टें जारी हुई है. इसमें पहली रिपोर्ट में 34 तो दूसरी रिपोर्ट में 11 नए संक्रमित सामने आए हैं. इनमें पुलिसकर्मियों के अलावा निजी चार पहिया वाहन कम्पनी के 10 कर्मचारी भी हैं. इस कम्पनी शोरूम में करीब 250 कर्मचारी कार्य करते हैं और बड़ी संख्या में वाहनों की सर्विसिंग होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details