राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में नाकाबंदी में दो बदमाश गिरफ्तार, महाराष्ट्र में व्यवसायी को लूट कर हुए थे फरार

By

Published : Aug 21, 2023, 10:30 PM IST

चित्तौड़गढ़ में नाकाबंदी के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. ये आरोपी महाराष्ट्र में एक व्यवसायी को लूट कर फरार हुए थे.

2 Loot accused arrested by Chittorgarh police, arms seized
चित्तौड़गढ़ में नाकाबंदी में दो बदमाश गिरफ्तार, महाराष्ट्र में व्यवसायी को लूट कर हुए थे फरार

चित्तौड़गढ़.कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने राज्य की सीमा पर नाकाबंदी के दौरान एक स्विफ्ट कार सवार दो युवकों को पकड़ा है. दोनों ही नाकाबंदी को तोड़ने की कोशिश में थे. जिसे पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर पकड़ लिया. तलाशी में उनके पास एक पिस्टल, 2 मैग्जीन व 27 जिंदा कारतूस मिले. पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने 18 अगस्त को महाराष्ट्र में पूना-कोल्हापुर हाइवे पर अपने साथी के साथ शराब व्यवसाय के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे. आरोपियों में एक हार्डकोर अपराधी बताया गया है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के अनुसार प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर शीतल के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बॉर्डर स्थित जलिया चैक पोस्ट पर नाकाबंदी की गई. इस दौरान नीमच की तरफ से एक कार आती नजर आई. सब इंस्पेक्टर शीतल व पुलिस जाब्ता द्वारा कार को रोकने का ईशारा किया, तो चालक ने कार भगा ले जाने का प्रयास किया. पुलिस ने किसी तरह उन्हें रोका. कार चालक व उसका साथी को गिरफ्तार कर लिया गया.चालक ने अपना नाम उत्तरप्रदेश निवासी 29 वर्षीय बबलू उर्फ जुल्फान पुत्र युनुस खान व साथी ने अंकित रावत उर्फ शान्तनु पुत्र नन्हे प्रसाद पासी बताया.

पढ़ें:पिकअप से 9 लाख का डोडा चूरा जब्त, कोटा के 2 आरोपी गिरफ्तार, दो अन्य नामजद

तलाशी में बबलू उर्फ जुल्फान के पास एक मैग्जीन व 20 जिंदा कारतूस और अंकित रावत उर्फ शान्तनु की तलाशी में एक पिस्टल मय मैग्जीन व 7 जिंदा कारतूस मिले. उक्त अवैध एक पिस्टल मय दो मैग्जीन व कुल 27 जिन्दा कारतूस व घटना में प्रयुक्त कार जब्त कर आरोपी बबलू उर्फ जुल्फान व अंकित रावत उर्फ शान्तनु को गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें:डबल मर्डर का खुलासा: दोहिता निकला नाना-नानी का हत्यारा, जानिए डिटेल

दुष्यंत के अनुसार आरोपी अंकित रावत के खिलाफ हत्या का प्रयास, डकैती, लूट, डकैती एंव लूट की योजना एंव आर्म्स एक्ट के पांच प्रकरण दर्ज हैं. आरोपी बबलू अंसारी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज हैं. आरोपियों ने पूछताछ में उनके एक अन्य साथी फहिम अन्सारी के साथ 18 अगस्त की रात पूना-कोल्हापुर हाईवे पर एक शराब व्यापारी से लूट की घटना कारित करना बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details