राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में हुई राहत की बारिश...तापमान में आई कमी

राजस्थान में लगातार बढ़ती गर्मी के बाद सोमवार को आई बारिश से प्रदेश भर की जनता को गर्मी से राहत मिली है. जिसके बाद प्रदेश के तापमान में भी कमी देखने को मिली है.

राजस्थान में बढ़ती गर्मी से परेशान लोगों को बारिश से मिली राहत

By

Published : May 14, 2019, 8:06 AM IST

जयपुर. प्रदेश में सोमवार को हुई बारिश से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है.जहां दिन में तापमान कई इलाकों में 40 से 44 डिग्री तक बना हुआ था तो वहीं अब रात का तापमान 32 से 35 डिग्री तक आकर थम गया है. ऐसे में प्रदेशभर में बारिश हो जाने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

राजस्थान में बढ़ती गर्मी से परेशान लोगों को बारिश से मिली राहत

बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेशभर में बारिश को लेकर 2 दिन पहले ही संकेत जारी कर दिए थे. ऐसे में अब मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों के लिए एक बार फिर से संकेत जारी कर दिए हैं. जिसके अंतर्गत पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी, मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली की गिरने की संभावना जताई है.

वहीं विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान में भी तेज रफ्तार के साथ धूल भरी आंधी के संकेत दिए हैं. जिसके अंतर्गत बाड़मेर, बीकानेर, चूरु, हनुमानगढ़, जैसलमेर सीधे तौर पर प्रभावित होते हैं. बारिश के बाद से पर्यटन स्थल पर भी असर देखने को मिला है. जहां पहले पर्यटन स्थल खाली पड़े थे तो वहीं मौसम बदल जाने से पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ बड़ी है.

सोमवार को प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमान
शहर तापमान

जयपुर 34.0 डिग्री

अलवर 37.0 डिग्री

चूरू 36.5 डिग्री

श्रीगंगानगर 39.2 डिग्री

बीकानेर 35.7 डिग्री

फतेहपुर 32. 5 डिग्री

कोटा 36.6 डिग्री

बाड़मेर 39.2 डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details