राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नौतपा में तप रहा बीकानेर...सुबह 11 बजे तक ही पारा पहुंचा 41 डिग्री

राजस्थान में नौतपा के अलर्ट और एक जून तक गर्मी के तेज असर होने के चलते गर्मी का सितम बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को सुबह 11 बजे बीकानेर में तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया.

नौतपा में तप रहा बीकानेर

By

Published : May 29, 2019, 12:03 PM IST

बीकानेर.प्रदेश में पारा चढ़ता ही जा रहा है. तेज गर्मी के चलते जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है और लोग घरों से बाहर गर्मी के डर के चलते नहीं निकल पा रहे हैं. वहीं गर्मी के चलते मौसमी बीमारियों से पीड़ित रोगी भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. हालांकि चिकित्सकों के अनुसार सीजन में इस तरह से रोगियों का आना रहता है.

बात करें बाजारों की तो गर्मी के चलते बाजारों की रौनक पूरी तरह से गायब नजर आ रही है. शाम 6 बजे तक गर्मी के असर के चलते लोग बाजार में नहीं आ रहे हैं. दिन की शुरुआत होने के साथ ही गर्मी की तपिश शुरू हो जाती है और देर शाम सूर्यास्त के बाद ही इस में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है.

नौतपा में तप रहा बीकानेर

वहीं रात में भी पारे में ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है. जिसके चलते रात में भी लोगों को सुकून नहीं मिल रहा है. गर्मी के चलते आम जनजीवन के साथ ही पशु पक्षियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आने वाली तीन-चार दिनों तक पारे में लगातार बढ़ोतरी के चलते गर्मी का असर तेज होना बताया है. वहीं गर्मी के चलते बीकानेर में पर्यटन स्थल भी खाली पड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details