राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजपूत समाज को अनदेखा करने की सजा मिली वसुधंरा सरकार को : जनार्दन सिंह गहलोत

ओलंपिक खेल संघ के अध्यक्ष रावणा राजपूत समाज के वरिष्ठ नागरिक जनार्दन सिंह गहलोत संत अनूप दास जयंती को लेकर पाली पहुंचे. उन्होंने वसुधंरा सरकार पर रावणा राजपूत समाज को अनदेखा करने का आरोप लगाया. पाली में ही गहलोत ने ओलंपिक खेल संघ के पाली पदाधिकारियों की बैठक भी ली.

By

Published : Apr 19, 2019, 12:48 PM IST

राजपूत समाज को अनदेखा करने की सजा मिली वसुधंरा सरकार को

पाली. ओलंपिक खेल संघ के अध्यक्ष और रावणा राजपूत समाज के वरिष्ठ नागरिक जनार्दन सिंह गहलोत संत अनूप दास जयंती को लेकर शुक्रवार को पाली पहुंचे. पाली में वह मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि रावणा राजपूत समाज राजस्थान के मतदाता में 6% अपना वजूद रखता है. इसके बाद भी विधानसभा चुनाव में रावणा राजपूत समाज को अनदेखा किया. ऐसे में वसुंधरा सरकार को इस समाज को अनदेखा करने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

राजपूत समाज को अनदेखा करने की सजा मिली वसुधंरा सरकार को

इस दौरान उन्होंने आनंदपाल सिंह एनकाउंटर को नकली एनकाउंटर बताते हुए कहा की उस समय भी रावणा राजपूत समाज और राजपूत समाज व अन्य समाज के लोगों ने भी उग्र आंदोलन किया था. वसुंधरा राजे सरकार ने इस आंदोलन को दबाने की गलती की जिसका खामियाजा वसुंधरा सरकार को हार से चुकाना पड़ा. भाजपा के अधिकतर प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा था. जनार्दन सिहं गहलोत ने वसुधंरा राजे पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया और कहा कि वो सिर्फ राजघरानों पर ध्यान देती थीं अन्य समाज की उन्होंने उपेक्षा की है.

गहलोत ने मीडिया से रूबरू होने के बाद में ओलंपिक खेल संघ के पाली पदाधिकारियों की एक बैठक भी ली. इस बैठक में उन्होंने आगामी 23 जून को ओलंपिक दिवस को कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर रूपरेखा तैयार की. उन्होंने बताया कि 23 जून को जिला मुख्यालय सहित राष्ट्रीय स्तर पर भी खेल प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details