राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

70 दिन में होना था स्मार्ट रोड का काम पूरा, 128 दिन बाद भी अधूरा

स्मार्ट सिटी के तहत चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड का काम यूटिलिटी डक्ट डलने के बाद से बंद पड़ा है. जिसका कारण ट्रैफिक पुलिस से वनवे की अनुमति नहीं मिलने को बताया जा रहा है.

By

Published : May 16, 2019, 12:21 AM IST

स्मार्ट सिटी में स्मार्ट रोड का काम यूटिलिटी डक्ट डालने के बाद से पड़ा है बंद

जयपुर. स्मार्ट सिटी के तहत 6 जनवरी से चांदपोल बाजार में स्मार्ट रोड बनाने का काम शुरू किया गया था. दावा किया गया था कि 70 दिन में स्मार्ट रोड का काम पूरा हो जाएगा. आज 128 दिन बीत जाने के बाद भी यहां महज यूटिलिटी डक्ट डलने का काम का काम पूरा हो पाया है. पहले जयपुर मेट्रो के बैरिकेडिंग इस काम के आड़े आए. वहीं अब रोड डालने के लिए वनवे की व्यवस्था करने की अनुमति ट्रैफिक पुलिस से नहीं मिल रही.

इस मसले को 1 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस ने चुनावों के चलते वनवे की अनुमति देने से मना कर रखा है. बाजार में स्मार्ट रोड का काम बीच में अटकने से ट्रैफिक जाम की स्थिति तो बनी ही रहती है. वहीं क्षेत्रीय व्यापारियों का बिजनेस भी ठप पड़ा हुआ है.

स्मार्ट सिटी में स्मार्ट रोड का काम पड़ा है बंद

स्मार्ट सिटी सीईओ आलोक रंजन ने व्यापारियों की परेशानी को कुछ समय का बताते हुए इसका दूरगामी फायदा बताया. साथ ही कहा कि पुलिस की परमिशन के बिना ये काम शुरू नहीं किया जा सकता. संभवत: लोकसभा चुनाव के बाद इसकी परमिशन मिल जाएगी. उसके बाद लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए ट्रायल रन भी किया जाएगा.

आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी ने बाजार में 100 मीटर जगह छोड़कर बाकी के हिस्से में यूटिलिटी डक्ट के लिए सीमेंट के ब्लॉक्स डाल दिए हैं. इसके बाद बाजार में ट्रैफिक को रोककर स्मार्ट रोड का काम शुरू करने की तैयारी की गई. लेकिन ट्रैफिक पुलिस की परमिशन नहीं मिलने के चलते फिलहाल ये काम अधर में लटका हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details