राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में गर्मी का कहर...नरेगा कर्मियों के काम का समय बदला

राजसमंद जिले में सूरज के थपेड़ों ने कहर बरसाना शुरू कर दिया पिछले सप्ताह भर से लू व गरम हवाओं ने लोगों को घर के अंदर रहने को मजबूर कर दिया. इस वजह से नरेगा कर्मियों की शिफ्ट बदल दी गई है.

By

Published : Apr 13, 2019, 3:38 PM IST

राजसमंद में गर्मी का कहर

राजसमंद. जिले में गर्मी की वजह से नरेगा के अंतर्गत चल रहे कार्यों का समय बदला गया है. आपको बता दें कि अब 7 से दोपहर 3 बजे से बदलकर अब प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक समय परिवर्तन कर दिया गया है.

जिले में निरंतर गर्मी का तापमान बढ़ने लगा है जिसके कारण जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने यह आदेश 13 अप्रैल से यानी कि आज से लागू कर दिया है. यह आदेश जिला कार्यालय समन्वयक नरेगा एवं जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जारी किया था.

आदेश में यह भी कहा गया कि यदि कोई श्रमिक समूह समय से पूर्व निर्धारित टास्क के अनुसार कार्य पूर्ण कर लेता है तो वह कार्य की माप मेट के पास उपलब्ध मस्टरोल मैं अंकित टास्क प्रपत्र में दर्ज करवाने के उपरांत एक समूह के मुखिया हस्ताक्षर के बाद कार्यस्थल छोड़ सकता है.

राजसमंद में गर्मी का कहर

आपको बता दें कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ही गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है जिसके कारण जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल को नरेगा कर्मियों के समय में परिवर्तन किया गया यह आदेश शनिवार से लागू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details