राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाटूश्यामजी के लक्खी मेले में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद....ढाई हजार पुलिसकर्मी तैनात

खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का वार्षिक लक्खी मेला बुधवार से परवान पर चढ़ने लगा है. हालांकि मेला शुरू हुए 3 दिन हो गए हैं, श्रद्धालुओं की भीड़ अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है और अगले 5 दिन में करीब 35 लाख से अधिक श्रद्धालु खाटू पहुंने की उम्मीद की जा रही है.

By

Published : Mar 13, 2019, 5:33 PM IST

खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का वार्षिक लक्खी मेला

सीकर. जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का वार्षिक लक्खी मेला बुधवार से परवान पर चढ़ने लगा है. हालांकि मेला शुरू हुए 3 दिन हो गए हैं, श्रद्धालुओं की भीड़ अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है और अगले 5 दिन में करीब 35 लाख से अधिक श्रद्धालु खाटू पहुंने की उम्मीद की जा रही है.

बाबा श्याम का मुख्य मेला 17 मार्च को एकादशी पर होगा, लेकिन प्रशासन की ओर से 9 मार्च को ही मेला शुरू कर दिया गया था. मेले में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए ढाई हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, इसके अलावा करीब 2 हजार स्काउट भी लगे हैं.

खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का वार्षिक लक्खी मेला

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल ने बताया कि खाटू श्याम जी के लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. चैन स्नैचिंग और चोरी की वारदातों को रोकने के लिए ज्यादातर जगहों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पूरे मेले को 8 सेक्टर में बांटा गया है और हर सेक्टर में एक एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को अधिकारी प्रभारी बनाया गया है. प्रशासन की ओर से प्रत्येक सेक्टर में तीन मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं.


Conclusion:

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details