राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RSS बड़ी-बड़ी बातें करती हैं लेकिन अपने नेता घनश्याम तिवाड़ी को न्याय नहीं दिला सकी - गहलोत

जयपुर शहर सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने गुरूवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सभा को संबोधित किया. दोनों ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Apr 11, 2019, 5:07 PM IST

अशोक गहलोत और सचिन पायलट

जयपुर. गुरूवार को जयपुर लोकसभा से कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल का कार्यालय उद्घाटन और नामांकन से पहले एक सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट समेत जयपुर कांग्रेस के तमाम नेता एक मंच पर दिखाई दिए. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर के हितों में जो भी काम आजादी के बाद हुए हैं. वह कांग्रेस के शासन में ही किए हैं.

इसके साथ ही गहलोत ने यह भी कह दिया कि ना जाने ऐसा क्या दोष है कि जयपुर की जनता हमें ज्यादातर लोकसभा चुनाव में हरा देती है. गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे ने 5 सालों में केवल चौराहे पर मूर्ति लगाकर उनका श्रृंगार किया और मरने-मारने का काम किया. यहां तक कि वसुंधरा राजे के कार्यकाल में तो पूरा समय ललित मोदी ने ही ले लिया. जिसके चलते वह काम नहीं कर पाई.

गहलोत ने कहा कि ज्योति खंडेलवाल को राहुल गांधी ने टिकट दिया है और जैसे जयपुर की जनता ने उन्हें महापौर बनाया. उसी तरह अब लोकसभा में भी जयपुर की जनता ज्योति खंडेलवाल को आशीर्वाद देगी तो दिल्ली में हमारी पैरवी करने वाला नेता रहेगा. गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार से संविधान खतरे में है और मोदी सरकार सेना की बहादुरी का श्रेय लेकर चुनाव जीतना चाहती है.

मध्य प्रदेश में हुई आयकर कार्रवाई पर भी बोले अशोक गहलोत
मध्यप्रदेश में आयकर विभाग की कार्रवाई का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा का पैसा ट्रकों में भरकर जा रहा है. जो सीधे बीजेपी के लोगों के पास पहुंच रहा है लेकिन एजेंसी या कांग्रेस के लोगों पर छापा डाल रही है. गहलोत ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भाजपा के लोग दूध के धुले हुए हैं जो दूध की कड़ाई से निकले हैं. इन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. गहलोत ने कहा कि जो अकाउंटेंट 40 साल से एआईसीसी में काम कर रहा है. उस पर छापा डाला गया.

आरएसएस बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन अपने नेता घनश्याम तिवाड़ी को न्याय नहीं दिला सकी
सभा के दौरान हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए घनश्याम तिवारी का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि घनश्याम तिवाड़ी आरएसएस की विचारधारा से जुड़े हुए थे लेकिन उन्हें इतना मजबूर किया गया कि उन्हें सरकार होते हुए भी अपनी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामना पड़ा. आरएसएस के लोग बड़ी-बड़ी बातें तो करते हैं लेकिन अपने नेता घनश्याम तिवारी को न्याय दिलाने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया. जिसके चलते ही घनश्याम तिवाड़ी को कांग्रेस में शामिल होना पड़ा.

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

पायलट ने दिया नया नारा 'गरीबी पर वार 72000'
सभा को संबोधित करते हुए गुरूवार को कांग्रेस के राजस्थान अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव तो देश में बहुत सारे होते हैं. चाहे विधानसभा के हो चाहे पंचों के या फिर निगमों के लेकिन लोकसभा का चुनाव वह चुनाव होता है जो सीधे तौर पर राष्ट्र का चुनाव कहलाता है. भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में 2024 की बातें की है और जब हम उन पर सवाल उठा रहे हैं तो भाजपा के लोग हमें राष्ट्र विरोधी कहने लगे हैं.

सचिन पायलट, डिप्टी सीएम, राजस्थान

पायलट ने कहा कि यह चुनाव केवल ज्योति खंडेलवाल को जिताने का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव देश में कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीता कर लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. इस दौरान सभा में पायलट ने एक नया नारा दिया जो कांग्रेस की न्याय योजना से जुड़ा था. पायलट ने नारा दिया 'गरीबी पर वार 72000'

ABOUT THE AUTHOR

...view details