राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नेताजी रो रिपोर्ट कार्ड...MP पीपी चौधरी, पाली सीट

पाली. लोकसभा चुनाव को दौर तेज हो चुका है. विधानसभा चुनाव की थकान मिटने से पहले ही नेताजी लोकसभा चुनाव में जुट गए हैं. पाली सांसद व केंद्रीय मंत्री पीपी चैधरी भी इस बार फिर से पाली लोकसभा सीट से अपना भाग्य आजमाने की तैयारी कर रहे हैं. तो देखते हैं पांच सालों में सांसद जी का रिपोर्ट कार्ड कैसा रहा.

By

Published : Mar 6, 2019, 5:36 PM IST

MP पीपी चौधरी, पाली सीट

सांसद चैधरी आपने पांच सालों के कार्यकाल में पाली में कई सौगात देने का दावा कर रहे हैं. सांसद चौधरी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान को लेकर कई प्रयास किए गए. लेकिन सरकारी कार्यप्रणाली की बेरुखी के चलते आज तक कई सुविधाओं के लाभ से पाली के कई क्षेत्र अनछुए हैं. इस मामले में पहला उदाहरण सांसद पीपी चौधरी द्वारा गोद लिया बुसी गांव हैं. यह कि जनता आज भी ऐसी कई आधारभूत सुविधाओं से वंचित है जो उन्हें काफी पहले मिल जानी चाहिए थी.


बड़ी योजना जो क्षेत्र में लाए

  • सांडेराव से बाली-सादडी स्टेट हाइवे 16, बनाड से भोपालगढ स्टेट हाइवे 63, जोधपुर-सरदार समंद- जोजावर स्टेट हाइवे 61, बाली- पिंडवाडा, जोधपुर से सोजत सिटी को निमार्ण के लिए 1521 करोड़ में करवाने का दावा किया है. हकिकत देखे तो इनमें से कई का निर्माण विधानसभा चुनाव से पहले ही शुरू हुआ है.
  • सांसद चैधरी ने पाली लोकसभा के 314 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 181 करोड़ की लागत से गौरव पथ का निर्माण करवाया.
  • पाली में रेल विकास के लिए 1650 करोड़ की लागत में मारवाड से मावली ब्राडगेज रेल लाइन का विकास करवाया. हालांकि अभी तक इसका काय शुरू नहीं हुआ.
  • संसदीय क्षेत्र में 50 हजार सोलर लाइट लगवाया.

किसी बड़े आंदोलन में हिस्सा लिया
सांसद पीपी चौधरी पाली में अभी तक किसी बड़े जनआंदोलन का हिस्सा नहीं बने हैं.
मिलनसाल हैं या नहीं
सांसद से मिलने के लिए पाली में कार्यालय है. लेकिन, केंद्रीय मंत्री का पदभार होने से वह पाली में काफी कम समय दे पाए. जनता की सुनवाई के लिए उन्होंने कर्मचारी नियुक्त कर रखे हैं.

देखें रिपोर्ट
सदन में कितने रह सक्रियसांसद ने अभी तक संसद की 359 चर्चा में भाग लिया है. पीपी चौधरी ने 394 प्रश्न किए हैं.फाइनल रिपोर्ट- 8/10

ABOUT THE AUTHOR

...view details