राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

घूसखोर आरएएस अधिकारी विजय सिंह नाहटा की कोर्ट में पेशी... 3 दिन बढ़ाई गई रिमांड

घूसखोर आरएएस अधिकारी विजय सिंह नाहटा को मंगलवार एसीबी ने चार दिन रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया.

By

Published : Apr 23, 2019, 3:13 PM IST

घूसखोर आर ए एस अधिकारी विजय सिंह नाहटा की कोर्ट में पेशी

जोधपुर. आरएएस अधिकारी विजयसिंह नाहटा को मंगलवार एसीबी ने चार दिन रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. एसीबी ने विजय सिंह नाहटा को अपने ही कार्यालय में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर 19 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष पेश किया था. जहां कोर्ट ने 4 दिन के पीसी रिमांड पर आरोपी को भेज दिया था.

बता दें कि एसीपी द्वारा आज पुनः विजय सिंह नाहटा को कोर्ट के समक्ष पेश कर 4 दिन का रिमांड मांगा तो कोर्ट ने आरोपी विजय सिंह नाहटा को 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया. एसीबी की माने तो इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

घूसखोर आर ए एस अधिकारी विजय सिंह नाहटा की कोर्ट में पेशी

एसीबी के अनुसार विजय सिंह नाहटा के पास नेशनल हाईवे अथॉरिटी का भी अतिरिक्त चार्ज था. उस दौरान विजय सिंह नाहटा ने सरकारी राशि से लगभग 40 करोड़ रुपए किसी अन्य बैंक खाते में डलवा दिए और सरकारी धन का गलत इस्तेमाल किया. वहीं एनएचआई के कई मामले में भी विजय सिंह नाहटा के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई है. जिसे लेकर एसीबी गहनता से जांच कर रही है.

बता दें कि विजय सिंह नाहटा सन 2005 में दर्ज हुए गबन के मामले में एसीबी में गिरफ्तार चुके हैं, लेकिन उस दौरान राज्य सरकार ने उसे सिर्फ 16 सीसीए का आरोप पत्र दिया और आरोप पत्र की जांच डीओपी में 9 साल से लंबित है. गौरतलब है कि आर ए एस अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते अपने ही दफ्तर से एसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details