राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर सीट पर कांग्रेस के महरिया और बीजेपी के सुमेधानंद आमने-सामने...एक करोड़पति तो दूसरे के पास खुद का मकान तक नहीं

लोकसभा चुनाव में सीकर से कांग्रेस के सुभाष महरिया और भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती के बीच मुकाबला है. वैसे तो मुकाबला वोटों का है लेकिन दोनों प्रत्याशियों की संपत्ति की बात की जाए तो दोनों में दिन-रात का अंतर है. कांग्रेस के करोड़पति महरिया के सामने भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती की संपत्ति कुछ भी नहीं है.

By

Published : Apr 17, 2019, 10:34 AM IST

सीकर सीट पर करोड़पति महिरया के सामने है बीजेपी प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती

सीकर. लोकसभा सीट सीकर से आमने-सामने हैं बीजेपी के सुमेधानंद सरस्वती और कांग्रेस के सुभाष महरिया. आइए देखते हैं चुनाव आयोग को दी गई रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के पास कितनी संपत्ति है.

सीकर सीट पर करोड़पति महिरया के सामने है बीजेपी प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती

करोड़पति हैं महरिया
कांग्रेस के सुभाष महरिया ने अपनी विभिन्न संपत्ति का मूल्य 3 करोड 29 लाख रुपए बताया है जबकि उनकी पत्नी के पास 5 करोड़ 4 लाख रुपए की संपत्ति बताई गई है. सुभाष महरिया द्वारा दिए गए ब्योरो के मुताबिक उनके पास 3 लाख 27 हजार 813 रुपए की नकदी है. इसके अलावा 3 करोड़ 25 लाख 73 हजार 190 रुपए की चल और अचल संपत्ति है. सुभाष महरिया ने 1 करोड़ 43 लाख 75 हजार का लोन भी ले रखा है. उनकी पत्नी के पास 4 लाख 90 हजार 150 नगद है और पत्नी के पास 4 करोड़ 99 लाख 68 हजार 936 रुपए की संपत्ति है. मतलब महरिया और उनके पत्नी दोनों करोड़पति हैं.

पिछली बार से बढ़ी सुमेधानंद सरस्वती की संपत्ति
भाजपा के स्वामी सुमेधानंद सरस्वती की संपत्ति पिछले चुनाव के मुकाबले तो काफी बढ़ी है. पिछले चुनाव में नामांकन के वक्त सुमेधानंद सरस्वती के पास महज 30,000 रुपए नगद थे और 4,311 रुपए बैंक में जमा थे. इस बार उनके पास एक लाख 96 हजार रुपए नगद है. इसके अलावा उनके पास एक सफारी गाड़ी है और 97,887 रुपए बैंक में जमा हैं. इसके अलावा चार लाख 68 हजार रुपए का फर्नीचर है. गाड़ी की कीमत सहित उनके पास 28 लाख रुपए की संपत्ति बताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details