राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चुनावी चटाकार अजमेर से : दाल पकौड़ी के चटपटे स्वाद के साथ लोगों की तीखी चुनावी राय

चुनावी चटकारे में आज अजमेर की प्रसिद्ध दाल की पकौड़ी के चटपटे स्वाद के साथ लोगों से बातचीत की गई तो बेरोजगारी और पानी का मुद्दा सामने आया. दोनों ही मुद्दे पुराने हैं जिस को लेकर जनप्रतिनिधि कभी गंभीर नही रहे. क्या कहते है अजमेर के लोग, दाल की पकौडी की स्टाल से चुनावी चटकारे में आइए देखते है.

By

Published : Apr 13, 2019, 1:27 PM IST

दाल पकौड़ी के चटपटे स्वाद के साथ लोगों की तीखी चुनावी राय

अजमेर. दाल की पकौडी अजमेर के लोगो की खास पसंद है. पकौडी खाने के बाद इसके तीखेपन की वजह से पानी की जरूरत पड़ती है. चुनावी चटकारे में आज पकौडी का स्वाद ले रहे लोगो से बातचीत में पानी और बेरोजगारी का मुद्दा सामने आया. एक शख्स ने तो कहा कि यह दोनों मुद्दे वो बचपन से सुनते आ रहे है और आज तक वही मुद्दे हर चुनाव में होते है और आगे भी यही मुद्दे रहेंगें.

लोगों ने कहा कि नेताओ ने 100 में से 1 फीसदी भी काम किया होता तो अजमेर के हालात बदल जाते. वहीं दूसरे शख्स ने उम्मीद जताते हुए कहा कि चुनाव में नेता पानी की समस्या को हल करने की बात कर रहे है. वही तीसरे व्यक्ति ने बताया कि मुद्दे तो कई है नेता चुनाव में बात भी करते है. बाद में बरसाती मेंढक की तरह गायब हो जाते है. पढ़े लिखे बेरोजगार चाट, पकौडी की स्टाल लगाकर बैठे हैं. चौथे व्यक्ति ने बताया कि अजमेर में बेरोजगारी की समस्या काफी है. अजमेर में औद्योगिक ईकाई लगाई नहीं गई. जिससे बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है.

दाल पकौड़ी के चटपटे स्वाद के साथ लोगों की तीखी चुनावी राय

पानी और रोजगार दोनों ही लोगों की जरूरत है और दोनों ही गंभीर मुद्दे हैं. इन मुद्दों को लेकर चुनाव के वक्त बातें खूब होती रही है. मगर इन मुद्दों पर काम नहीं हुआ. लोगों का मानना है कि अजमेर की जनता जागरूक है और उसी उम्मीदवार को चुने. जो इन मुद्दों को हल करने की योग्यता और क्षमता रखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details