राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारत ने 5 दिन में तीसरी बार मार गिराया

By

Published : Mar 12, 2019, 9:40 AM IST

राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा से सटा इलाका श्रीगंगानगर में फिर से एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखा है.

श्रीगंगानगर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

श्रीगंगानगर. पाकिस्तान अपनी ना'पाक' हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक सीमा पर अवांछित गतिविधियां लगातार कर रहा. राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा से सटा इलाका श्रीगंगानगर में फिर से एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखा है.

आज सुबह 5 बजे फिर से ड्रोन दिखने की सूचना सामने आई. जिसके बाद ड्रोन को गिराने के लिए फायरिंग होने की खबर है. ड्रोन की पूरी घटना हिंदुमलकोट सीमा क्षेत्र की है. फतुही और रोहिड़ावाली गांव पर ड्रोन मंडराता दिखा. मिली खबर के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों ने ड्रोन पर जवाबी कार्रवाई भी की.गौरतलब है कि भारत राजस्थान में बीते पांच दिनों में तीन पाकिस्तानी ड्रोन को ढेर कर चुका है. पाकिस्तान बार-बार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है.

जानिए कब-कब पाकिस्तान ड्रोन किए ढेर

  • वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार को रात 7 बजे के बाद से ही अपनी नापाक हरकत को अंजाम देते हुए भारतीय सीमा में दो ड्रोन भेजें है. साथ ही ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस फायरिंग शुरू कर दी गई. पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में गांव 3 B में वरियाम सिंह के घर बम गिरा है. जिसके चलते मकान की छत टूट गई है. हलांकि घटना के दौरान जान माल की हानि नहीं हुई है. इसके बाद गांव के गुरुद्वारे में बुनियादी करवा कर गांव के अंदर ब्लैक आउट करवा दिया गया. पाकिस्तान बॉर्डर के आसपास लगे कई गांव में ड्रोन भेजकर इस प्रकार की वारदात को अंजाम देने में लगातार जुटा हुआ है.
  • वहीं इससे पहले शनिवार सुबह राजस्थान के श्रीगंगानगर में हिंदूमलकोट बॉर्डर के पास से भारतीय सीमा में घुसा. जिसे भारतीय सेना ने मार गिराया. शनिवार सुबह करीब पांच बजे पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना इलाके की निगरानी करने के लिए ड्रोन उड़ाया गया. बॉर्डर पर तैनात भारतीय सेना ने ड्रोन को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और ड्रोन को मार गिराया.
  • इससे पहले 4 मार्च सोमवार को भी पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान के बीकानेर सीमा पर अनूपगढ़ सेक्टर में घुस गया था, जिसे भारतीय वायुसेना ने मिसाइलें दागकर मार गिराया था. इसका मलबा पाक सीमा में तीन किलोमीटर अंदर फोर्ट अब्बास एरिया में गिरा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details